पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने दी थी भारत पर परमाणु बम गिराने की धमकी

पाकिस्तान के क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने अपने करियर के दौरान काफी शोहरत कमाई है, लेकिन अपने बड़बोलेपन की वजह से वो कई बार बदनाम हुए हैं.

पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने दी थी भारत पर परमाणु बम गिराने की धमकी
जावेद मियांदाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने बड़बोलेपन की वजह से कई बार मुसीबत में पड़ चुके हैं. वैसे इस लिस्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स का भी कोई जवाब नहीं है क्योंकि भारत के पड़ोसी देश के खिलाड़ी भी अपने बड़बोलेपन की वजह से अक्सर सुर्खियों में आते रहते हैं और ट्रोल होते रहते हैं. ऐसा ही कुछ पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने भी कह दिया था जिसकी वजह से मियांदाद खूब ट्रोल हुए थे. जी हां, मियांदाद ने भारत के खिलाफ कुछ ऐसा कह दिया था, जिसकी वजह से हर तरफ उनकी निंदा तो हुई ही साथ ही उनका खूब मजाक भी उड़ा था.  

यह भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या ही नहीं, ये 5 क्रिकेटर्स भी शादी से पहले बन चुके हैं पिता

दरअसल, पिछले साल यानि 2019 में जब भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटा दी थी, उस वक्त पाकिस्तान को ये बात बहुत खटकी थी. धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मियांदाद ने भारत पर हमला करने की बात की तरफदारी की थी. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान भारत को एक डरपोक देश तक कह दिया था. इतना ही नहीं मियांदाद ने भारत पर परमाणु बम गिराने की धमकी तक दे डाली थी.  

LIVE TV

इसी इंटरव्यू में जब जावेद मियांदाद से सवाल किया गया कि वो इंडिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्या संदेश देना चाहेंगे तो उन्होंने कहा था, 'मैं पहले ही बता चुका हूं कि हिंदुस्तान एक डरपोक देश है. उसने अब तक किया क्या है? परमाणु बम हमने ऐसे ही नहीं रखा हुआ है, हमने इसे चलाने के लिए रखा है. हमें बस एक मौका चाहिए, हम सब साफ कर देंगे.'

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से पाकिस्तान काफी खफा है और उनके पीएम इमरान खान के साथ-साथ शाहिद अफरीदी भी जम्मू-कश्मीर पर विवादास्पद बयान  दे चुके हैं. वहीं अपने इंटरव्यू में जावेद मियांदाद ने भारत की तरफ इशारा करते हुए ये भी कहा था कि 'अगर आपके पास लाइसेंसी हथियार हैं, तो आप हमला कर सकते हैं. वैसे भी आप अपने बचाव में मार सकते हैं. जब उनकी लाशें घरों में जाएंगी तभी उनको एहसास होगा.' जावेद मियांदाद ने बेशक पाकिस्तान के लिए क्रिकेट के मैदान पर कई शानदार पारियां खेली थीं मगर उनके इस तरह के बयान से हर तरफ उनका मजाक उड़ा था.

ये भी देखें-