जब मैदान में ही आपस में भिड़ गए थे जडेजा और रैना, जानिए फिर क्या हुआ
Advertisement

जब मैदान में ही आपस में भिड़ गए थे जडेजा और रैना, जानिए फिर क्या हुआ

क्रिकेट में अकसर ऐसा होता है कि 2 अलग-अलग टीम के खिलाड़ी आपस में भिड़ जाते हैं, लेकिन एक ही टीम के 2 क्रिकेटर्स के उलझने का मामला कम ही हुआ है.

एमएस धोनी, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा (फोटो-Reuters)

नई दिल्ली: यूं तो क्रिकेट को जेंटलमैन का गेम कहा जाता है लेकिन मैदान में आपसी भिडंत के किस्से नए नहीं है. अक्सर देखा जाता है जब क्रिकेटर्स गुस्से में आकर अपना आपा खो बैठते हैं और झगड़े को तैयार हो जाते हैं. हालांकि ज्यादातर ऐसा तब होता है विरुद्धी टीम के खिलाड़ी दूसरी टीम को उकसाते हैं या उनसे कहासुनी करते हैं. पर ऐसा बहुत कम होता है जब एक ही टीम के 2 खिलाड़ी लाइव मैच के दौरान आपस में भिड़ जाते हैं. दरअसल इस किस्से का हिस्सा टीम इंडिया रही है और ये एक बार नहीं कई बार हुआ है जब भारतीय टीम के खिलाड़ी आपस में ही उलझ गए.

  1. रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना उलझ गए थे.
  2. रैना ने जडेजा के गेंद पर कैच ड्रॉप किया था.
  3. आज रैना और जडेजा काफी अच्छे दोस्त हैं.

मामला साल 2013 का जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर गई थी. इस दौरे पर टीम इंडिया मेजबान टीम वेस्टइंडीज और श्रीलंका के साथ ट्राई सीरीज खेल रही थी. भारत और वेस्टइंडीज का के बीच इस सीरीज का तीसरा मुकाबला चल रहा था. मैच में टीम इंडिया की हालात कुछ ज्यादा खास नहीं थी. लेकिन मैच में तनाव कि स्थिति तब बनी जब टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गेंद पर भारत सबसे बेहतरीन फील्डर में से एक सुरेश रैना (Suresh Raina) ने कैच छोड़ दिया. जडेजा को यह बिल्कुल पसंद नहीं आया और गुस्से में आकर जडेजा ने रैना से कहासुनी कर ली. दूसरी ओर रैना भी जडेजा के पास बहस करने आ गए. दोनों क्रिकटर्स की आपस में तनातनी हो गई. पर तुरंत ही टीम इंडिया के अन्य खिलाडियों ने दोनों को शांत कराया.

हालांकि मौजूदा समय में सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा काफी अच्छे दोस्त हैं और आईपीएल में दोनों एक ही टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक साथ खेलते नजर आते हैं. इस किस्से के बाद दोनों ने भारत को अपनी शानदार फील्डिंग और खेल से कई मुकाबले जिताए हैं. इसके अलावा क्रिकेट की दुनिया में दोनों का नाम सबसे तेज फील्डरों में शामिल है.

Trending news