रोमांचक मुकाबले में क्यों हारी न्यूजीलैंड, लॉथम ने बताए कारण
Advertisement

रोमांचक मुकाबले में क्यों हारी न्यूजीलैंड, लॉथम ने बताए कारण

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अंतिम मैच में रोमांचक होने के कारण चर्चा में है. न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज टॉम लैथम ने बताया क्या रही कमी न्यूजीलैंड की तरफ से. 

भारत के खिलाफ कानपुर वनडे में  न्यूजीलैंड बल्लेबाज 48वें ओवर में आउट हो गए. (फाइल फोटो)

कानपुर :  भारत ने न्यूजीलैंड पर कानपुर में सीरीज के अंतिम मैच में रोमांचक और सनसनीखेज जीत हासिल की. इस मैच में अंतिम ओवर से पहले यह बताना मुश्किल था कि मैच कौन जीतेगा. अंततः भारत ने ही इस मैच में जीत हासिल की. इसी मैच के बारे में न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज टॉम लाथम का कहना है कि लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजों ने अंत में ज्यादा रन छोड़ दिए थे.

  1. भारत की न्यूजीलैंड पर 6 रन से सनसनीखेज जीत दर्ज की
  2. कानपुर वनडे में अंतिम ओवर तक चरम पर ही रहा रोमांच 
  3. न्यूजीलैंड ने हार के बावजूद जीता सभी खेलप्रेमियों का दिल

भारत ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड को छह रनों से मात देते हुए तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया. लाथम ने इस मैच में 52 गेंदों में सात चौकों की मदद से 65 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया की 7वीं सीरीज की जीत का जश्न 'जट जी' स्टाइल में

मैच के बाद लाथम ने कहा, "भारत ने अच्छा लक्ष्य दिया था. हम उसे हासिल करने के काफी करीब आ गए थे ये भी अच्छी बात है. सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी, शायद हमने आखिर में कुछ ज्यादा रन छोड़ दिए थे."  उन्होंने कहा, "क्रम में बदलाव करना मेरे लिए अच्छा रहा. यह सीरीज काफी अच्छी रही, अच्छी भावना में खेली गई. यहां आना मुश्किल था, हालांकि हम मैच में अधिकतर समय बने रहे, लेकिन उनके पास उच्चस्तरीय तेज गेंदबाज हैं."

VIDEO : पांड्या और विलियमसन की टक्कर देख आपकी भी निकल जाएगी आह

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किवी टीम के सामने 338 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. मेहमान टीम 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 331 रन ही बना सकी. उसके लिए कोलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए. केन विलियमसन ने 64 और टॉम लाथम ने 65 रनों की पारियां खेलीं. 

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने तीन, युजवेंद्र चहल ने दो और भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट लिया. 

इनपुट आईएएनएस

Trending news