WI VS SL: Chris Gayle की वेस्टइंडीज टीम में हुई वापसी, Fidel Edwards को 9 साल बाद मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ तीन मार्च से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान कर दिया गया है. 18 महीने बाद टीम में क्रिस गेल (Chris Gayle) को शामिल किया गया है. वहीं फिडेल एडवडर्स (Fidel Edwards) 9 साल बाद टीम का हिस्सा बने हैं.

WI VS SL: Chris Gayle की वेस्टइंडीज टीम में हुई वापसी, Fidel Edwards को 9 साल बाद मिला मौका
क्रिस गेल (File Photo)

सेंट जोंस: तीन मार्च से श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टी20 टीम का ऐलान कर दिया है. चुनी गई टीम में काफी हैरानी वाले बदलाव देखे गए हैं. 

2 साल बाद गेल की वापसी

41 साल के अनुभवी बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) की 18 महीने बाद श्रीलंका के खिलाफ तीन मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की टी20 टीम में वापसी की है. 

 

गेल (Chris Gayle) आखिरी बार वेस्टइंडीज के लिए टी20 क्रिकेट अगस्त 2019 में भारत के खिलाफ खेले थे. इस मुकाबले में क्रिस गेल ने 41 गेंदों में 72 रन बनाए थे.

गेल (Chris Gayle) को कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. 

क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘क्रिस गेल ने हाल ही के टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है. चयन समिति को लगता है कि टीम को उनका अनुभव काफी काम आयेगा. हम टी20 विश्व कप के मद्देनजर अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम उतारना चाहते हैं’.

एडवडर्स को 9 साल बाद मिला मौका

39 वर्ष के तेज गेंदबाज फिडेल एडवडर्स (Fidel Edwards) की भी टीम में नौ साल बाद वापसी हुई है. 

तीन मैचों की श्रृंखला के मैच तीन, पांच और सात मार्च को खेले जायेंगे. एंटीगा के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह पदार्पण भी होगा. 

Deepak Kumar ने वर्ल्ड चैम्पियन बॉक्सर को दी शिकस्त, फाइनल में पहुंचे

चयन समिति ने 1 से 14 मार्च के बीच वनडे श्रृंखला के लिए भी टीम का ऐलान किया.

टी20 टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फेबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एडवडर्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जैसन होल्डर, अकील हुसैन, एविन लुईस, ओबेद मैकॉय, रोवमैन पावेल, लैंडल सिमंस, केविन सिनक्लेयर.

वनडे टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शाइ होप, फेबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, जैसन होल्डर, अकील हुसैन, अलजारी जोसेफ, एविन लुईस, काइल मायेर्स, जासन मोहम्मद, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिनक्लेयर.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.