close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विलियमसन ने तेज गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को चौथी पारी में 444 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे वेस्टइंडीज हासिल नहीं कर पाई और 203 रनों पर ढेर हो गई.

विलियमसन ने तेज गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय
केन ने गेंदबाजों के दिया जीत का श्रेय (फाइल फोटो)

हेमिल्टन: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से मिली जीत का श्रेय टीम के तेज गेंदबाजों को दिया है. न्यूजीलैंड ने अपनी अच्छी गेंदबाजी के दम पर मंगलवार को सेडन पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट मैट में वेस्टइंडीज को 240 रनों से हरा दिया. इस मैच में नील वेग्नर ने वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 203 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. 

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को चौथी पारी में 444 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे वेस्टइंडीज हासिल नहीं कर पाई और 203 रनों पर ढेर हो गई. वेग्नर के अलावा, टिम साउदी, ट्रेंट बाउल्ट और मिशेल सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: दुबई फाइनल्स में बिंगजियाओ के खिलाफ अभियान शुरू करेंगी सिंधू

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 67 रनों से हराया था. विलियमसन ने कहा, 'टीम के तेज गेंदबाजों ने विभिन्न शैली अपनाई और मुझे लगता है कि वह दोनों टेस्ट मैचों की दूसरी पारियों में शानदार रहे. हालांकि, इन दो टेस्ट मैचों में विकेट लेना आसान नहीं था. ऐसे में गेंदबाजों का विकेट लेना शानदार था.' 

इसके अलावा, विलियमसन ने न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में नाबाद शतक लगाने वाले और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए रॉस टेलर की प्रशंसा करते हुए कहा, "टेलर एक अच्छे खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने लिए, जो उपलब्धि हासिल की वह शानदार रही. दूसरी पारी में वह टीम को अच्छी स्थिति में लेकर आए.'