close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विंडीज क्रिकेट ने किया ‘प्लेयर्स ऑफ 2018’ का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिले अवार्ड

विंडीज क्रिकेट ने ‘प्लेयर्स ऑफ 2018’ का ऐलान  कर दिया है. इसमें कप्तान होल्डर के अलावा शाइ होप, आंद्र रसेल, कीमो पाल जैसे खिलाड़ी शामिल किए गए हैं. 

विंडीज क्रिकेट ने किया ‘प्लेयर्स ऑफ 2018’ का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिले अवार्ड
विंडीज क्रिकेट ने सोमवार को 2018 के बेस्ट प्लेयर्स अवार्ड घोषित किए. (फोटो : Twitter@windiescricket)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज की टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) टेस्ट प्लेयर अवार्ड जीता है. सोमवार को क्रिकेट वेस्टइंडीज ने साल 2018 के बेस्ट प्लेयर्स अवार्ड दिए. इसमें बेस्ट कैप्टन, बेस्ट वनडे, टी 20 खिलाड़ियों को अवार्ड दिए गए. होल्डर की कप्तानी में ही वेस्टइंडीज की टीम ने इस साल के विश्व कप में कवालिफाई किया था और उसके बाद टीम ने उनकी अगुआई में विश्व कप में कई मुकाबलों में रोमांचक खेल दिखाते हुए कुछ नजदीकी मैच हारे थे. 

होल्डर को यह अवार्ड सीडब्ल्यूआई के वार्षिक पुरस्कार समारोह के अवसर पर पिछले साल अपनी टीम के प्रेरणादायक प्रदर्शन के लिए दिया गया. होल्डर ने 2018 में वेस्टइंडीज के लिए 336 रन रन बनाने के साथ ही 33 विकेट भी लिए थे. वेस्टइंडीज की टीम पिछले कुछ समय से बुरे प्रदर्शन से गुजर रही थी. लेकिन उसने  2016 में टी20 विश्व कप जीता था. अब अगला विश्व कप 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होना है.

यह भी पढ़ें: इतिहास में आज U-15 टीम इंडिया से यह फाइनल हारा था पाकिस्तान, ये पाक दिग्गज हुए थे फेल

विंडिज क्रिकेट ने अपने ट्विटर हैंडल पर कई ट्वीट्स जारी किए हैं जिसमें अवार्ड्स की सूची भी है. इसमें शाइ होप, कीमो पॉल, ओशाने थॉमस, आंद्रे रसेल, महिला क्रिकेट में डिएंड्रा डोटिन, अंपायर में जोएल विल्सन के नाम शामिल हैं. 

इस समारोह में टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज शाइ होप को 2018 का सीडब्ल्यूआई वनडे प्लेयर घोषित किया गया. वहीं तेज गेंदबाज कीमो पॉल को  सीडब्ल्यूआई टी20 प्लेयर घोषित किया गया. होप ने 2018 में वनडे में 875 रन बनाए थे. जबकि कीमो पॉल ने 2018 में खेले टी20 मैचों में 124 रन और 17 विकेट लिए थे. तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को 2018 को एम्मरजिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब दिया गया.   

 डिएंड्रा डोटिन को सीडब्ल्यूआई वुमन टी20 और वनडे प्लेयर घोषित किया गया. डोटिन ने वनडे में 2018 के में 114 रन बनाए और 12 विकेट लिए जबकि टी20 प्रारूप में उऩ्होंने 149 रन और 16 विकेट लिए. इसके अलावा ऑलराउंडर आद्रे रसेल  को 2018 का कैरेबियन टी20 प्लेयर घोषित किया गया वहीं जोएल विल्सन उस साल के वेस्टइंडीज अंपायर घोषित किए गए. 
(इनपुट एएनआई)