लखनऊ टेस्ट: वेस्टइंडीज से तीसरे दिन ही हारा अफगानिस्तान, कॉर्नवाल ने किए 10 शिकार

West Indies vs Afghanistan: वेस्टइंडीज ने रखीम कॉर्नवाल, जेसन होल्डर और ब्रुक्स के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान को लखनऊ टेस्ट में आसानी से हरा दिया. 

लखनऊ टेस्ट: वेस्टइंडीज से तीसरे दिन ही हारा अफगानिस्तान, कॉर्नवाल ने किए 10 शिकार
वेस्टइंडीज की टीम जीत के बाद. (फाइल फोटो)

लखनऊ: वेस्टइंडीज की टीम ने लखनऊ टेस्ट (Lucknow Test) में शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को बड़ी आसानी से हरा दिया. जेसन होल्डर की अगुवाई वाली कैरेबियाई टीम ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को मैच के तीसरे ही दिन हरा दिया. उसकी जीत के हीरो रखीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) और एस. ब्रुक्स रहे. ऑलराउंडर कॉर्नवाल ने मैच में 10 विकेट झटके. ब्रुक्स ने 111 रन की पारी खेली. विंडीज की टीम अब अगले महीने भारत (India vs West Indies) से टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. 

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान (West Indies vs Afghanistan) के बीच टेस्ट मैच लखनऊ में खेला गया. विंडीज ने मैच के पहले दिन अफगानिस्तान को 187 रन पर ढेर कर दिया. फिर दूसरे दिन 277 रन का स्कोर बनाया. इस तरह उसे 90 रन की बढ़त मिली. अफगानिस्तान की टीम पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी लड़खड़ा गई. उसने मैच के दूसरे ही दिन 109 रन का स्कोर बनाते-बनाते सात विकेट गंवा दिए थे. वेस्टइंडीज (West Indies) ने अफगानिस्तान के बाकी तीन विकेट तीसरे दिन के एक घंटे के भीतर झटक लिए. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: ‘विराट ब्रिगेड’ से मुकाबले के लिए विंडीज टीम का ऐलान, रसेल को नहीं मिली जगह 

अफगानिस्तान ने मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को 109/7 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. उम्मीद के मुताबिक वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के आखिरी तीन विकेट लेने में ज्यादा देर नहीं लगाई. उसने अफगानिस्तान को तीसरे दिन महज 11 रन बनाने दिए. इस तरह अफगानिस्तान की पूरी टीम दूसरी पारी में 120 रन पर सिमट गई. अफगानिस्तान के आखिरी तीन विकेट विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने लिए. अफगानिस्तान की ओर से दूसरी पारी में ओपनर जावेद अहमदी ने सबसे अधिक 62 रन बनाए. 

 

पहली पारी में 90 रन की बढ़त लेने वाली वेस्टइंडीज की टीम को जीत के लिए 31 रन का लक्ष्य मिला. उसने यह लक्ष्य 6.2 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया. क्रेग ब्रैथवेट आठ रन बनाकर आउट हुए. जॉन कैम्बेल 19 और शाई होप छह रन बनाकर नाबाद रहे. 

वेस्टइंडीज के भारी-भरकम ऑफ स्पिनर रखीम कॉर्नवाल ने इस मैच में 10 विकेट झटक लिए. उन्होंने अफगानिस्तान की पहली पारी में सात बल्लेबाजों को आउट किया था, जो 2019 में भारतीय पिचों पर किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है. रखीम कॉर्नवाल ने अफगानिस्तान को दूसरी पारी में तीन विकेट लिए.