पाकिस्तान नहीं मना पाया 100वें टी-20 मैच में जीत का जश्न, वेस्टइंडीज टीम ने चटाई धूल

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के सौवें टी20 मैच के जश्न में खलल डालते हुए उसे तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में 71 रन से हरा दिया.

पाकिस्तान नहीं मना पाया 100वें टी-20 मैच में जीत का जश्न, वेस्टइंडीज टीम ने चटाई धूल
डीएंड्रा डोटिन और चेडीन नेशन की अटूट साझेदारी की मदद से वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 160 रन बनाये. (फोटो साभार: WINDIES Women)

कराची: वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के सौवें टी20 मैच के जश्न में खलल डालते हुए उसे तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में 71 रन से हरा दिया. भारी सुरक्षा के बीच खेले गए मैच में डीएंड्रा डोटिन ने नाबाद 90 रन बनाये जबकि चेडीन नेशन ने नाबाद 50 रन जोड़े. दोनों की तीसरे विकेट की अटूट साझेदारी की मदद से वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 160 रन बनाये.

इसके बाद मेजबान टीम को 18 ओवर में 89 रन पर आउट कर दिया. तेज गेंदबाज शमिलिया कोनेल ने तीन और शकीरा सलमान ने दो विकेट लिए.

पाकिस्तान की महिला टीम ने मार्च 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर लाहौर में हुए आतंकी हमले के बाद अभी तक सिर्फ जिम्बाब्वे, श्रीलंका, विश्व एकादश और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखलायें खेली है. बांग्लादेश की एक महिला टीम ने अक्टूबर 2015 में पाकिस्तान का दौरा किया था.

वेस्टइंडीज की महिला टीम 15 साल बाद पाकिस्तान में खेल रही है. यहां तीन टी20 मैच खेलने के बाद दुबई में तीन वनडे खेलने हैं.

अगला टी20 शुक्रवार और तीसरा रविवार को खेला जायेगा. वेस्टइंडीज की कप्तान स्टीफानी टेलर सुरक्षा कारणों से यहां नहीं आई है जो दुबई में टीम से जुड़ेगी.

(इनपुट-भाषा)