महिला टी-20 : बारिश के कारण मैच रद्द, 2-1 से आगे टीम इंडिया नहीं हारेगी सीरीज
Advertisement

महिला टी-20 : बारिश के कारण मैच रद्द, 2-1 से आगे टीम इंडिया नहीं हारेगी सीरीज

पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है. अब भारत कम से कम यह सीरीज गंवा नहीं सकती.

अफ्रीकी महिला टीम की दोनों सलामी बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 103 रन जोड़े. फोटो : सीएसए

सेंचुरियन : भारत तथा दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच बुधवार को यहां खेला गया चौथा टी-20 मुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया गया. 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. अब एक ही मैच बचा है, इस तरह तय हो गया इस सीरीज में अब महिला टीम इंडिया हारेगी नहीं. सीरीज का फैसला पांचवें मैच में होगा. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मेजबान टीम ने 15.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे कि बारिश आ गई और फिर जाने का नाम नहीं लिया.

  1. 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से अागे
  2. तीसरा मैच अफ्रीकी टीम ने जीता था
  3. चौथा मैच सेंचुरियन में बारिश की भेंट चढ़ा

लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार यह मैच रद्द कर दिया गया. खेल रोके जाने तक लेजल ली 58 तथा मिग्नॉन डू प्रीज दो रनों पर नाबाद थीं. इसके अलावा कप्तान डेन वान नीरकर्क ने 55 रनों की पारी खेली.  भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए.

KKR का सबसे महंगा खिलाड़ी चोटिल, IPL से पहले क्रिस लिन ने बढ़ाई शाहरुख की चिंता

पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है. अब भारत कम से कम यह सीरीज गंवा नहीं सकती. मेजबान टीम अगर पांचवां मैच जीत भी जाती है तो यह सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त होगी. इससे पहले टॉस टीम इंडिया ने जीता और अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. पिछले मैचों की तुलना में इस बार अफ्रीकी बल्लेबाज अपने रंग में नजर आई. टीम की देानों सलामी बल्लेबाज लेजल ली और डी वान नीकर्क ने शानदार शुरुआत की.

ICC रैंकिंग : विराट सहित अन्य भारतीय खिलाड़ियों छाया का रहा जलवा

दोनों ने पहले ही विकेट के  लिए 103 रन जोड़ दिए. नीकर्क 55 रन बनाकर आउट हुईं. हालांकि इसके बाद अफ्रीका के दो विकेट जल्दी जल्दी गिर गए. चोले ट्रायन 2 रन और लस 5 रन बनाकर आउट हो गईं. 16वें ओवर में जब अफ्रीका 3 विकेट पर 130 रन बना चुकी  थी, उसी समय बारिश ने दस्तक दे दी.

Trending news