Women T20 WC: ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में पहली जीत, श्रीलंका को दी मात
Advertisement

Women T20 WC: ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में पहली जीत, श्रीलंका को दी मात

 Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया को इसेस पहले भारतीय टीम से हार का सामना करना पड़ा था.  (फाइल फोटो)

पर्थ: ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Women T20 World Cup) में श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया. सोमवार को वाका ग्राउंड पर खेले गए मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए. इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने तीन गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में श्रीलंका की खराब फील्डिंग का भी योगदान रहा, जिन्होंने कई कैच छोड़े. इनमें से एक कैच राचेल हायनेस का था, जिन्होंने 67 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेल टीम की जीत की कहानी लिखी. 

यह भी पढ़ें: Women T20 WC: बांग्लादेश के खिलाफ मंधाना के बिना उतरी भारतीय टीम, यह थी वजह

राचेल हायनेस के अलावा कप्तान मेग लेनिंग ने नाबाद 41 रन बना टीम को जीत दिलाई. इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलिया की कोई और बल्लेबाज दोहरी संख्या में नहीं पहुंच सकी. लेनिंग के साथ एलिसा पैरी पांच रन बनाकर नाबाद रहीं.

ऑस्ट्रेलिया ने 10 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे. यहां से हायनेस और लेनिंग ने 95 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. 105 के कुल स्कोर पर हायनेस आउट हो गईं. 

निकोलस कैरी भी पांच के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट लीं. लेनिंग हालांकि खड़ी थीं और वह टीम को जीत दिलाकर ही लौटीं. लेनिंग ने 44 गेंदों पर चार चौकों की मदद से मैच जिताऊ पारी खेली.

इससे पहले, श्रीलंका ने कप्तान चामारी अट्टपट्ट के 50 रनों के दम पर एक अच्छा स्कोर खड़ा किया. अट्टापट्ट ने 38 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. उमेश थिमाशिनि ने 20, अनुष्का संजीवनी ने 25 रनों का योगदान दिया.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news