Women T20 WC: बांग्लादेश के खिलाफ मंधाना के बिना उतरी भारतीय टीम, यह थी वजह
Advertisement

Women T20 WC: बांग्लादेश के खिलाफ मंधाना के बिना उतरी भारतीय टीम, यह थी वजह

Women T20 World Cup: भारतीय महिला टीम बांग्लादेश के खिलाफ बिना स्मृति मंधाना के उतरी है. 

मंधाना वुमन टीम इंडिया का सबसे अहम बल्लेबाज हैं.  (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Women T20 World Cup) में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से हो रहा है.  टॉस के समय  जब भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जानकारी दी की टीम बिना स्मृति मंधाना के उतर रही है, तब सबको हैरानी हुई, लेकिन हरमनप्रीत ने फौरन ही इसकी वजह भी बताई. 

इस मैच में हरमनप्रीत को टॉस में हार मिली. बांग्लादेश की कप्तान सलमा खातून ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने को कहा. वहीं हरमनप्रीत से जब टीम के बारे में पूछा गया तब उन्होंने बताया कि मंधाना इस मैच में नहीं खेल रहीं हैं क्योंकि उन्होंने वायरल फीवर हो गया है. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli एक ट्वीट से कमाते हैं इतने करोड़, रोनाल्डो हैं इस सूची में टॉप पर

हरमनप्रीत ने बताया कि इस मैच में मंधाना की जगह 16 साल की ऋचा घोष को जगह मिली है. ऋचा गोष ने इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज में अपना पहला टी20 मैच खेला था. उस मैच में उन्होंने 17 रन की पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: वेलिंगटन हार पर बोले विराट, लोगों के इस रिएक्शन पर हम कुछ नहीं कर सकते

इससे पहले वुमन टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से मात दी थी. इस मैच में जहां मंधाना केवल 10 रन ही बना सकीं थीं. जबकि मैच में पूनम यादव ने शानदार गेंदबाजी कर चार विकेट कर भारत को जीत दिलाई थी.  

वुमन टीम इंडिया: शेफाली वर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, वेदा कृष्णामूर्ति, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़. 

Trending news