महिला टी20 विश्व कप: सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला करेगी टीम इंडिया
Advertisement

महिला टी20 विश्व कप: सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला करेगी टीम इंडिया

महिला विश्व कप में ग्रुप ए के मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हरा दिया है. अब टीम इंडिया का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा. 

महिला टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया का सेमीफाइनल में मुकाबला इंग्लैंड की टीम से होगा. (फाइल फोटो)

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया):  भारतीय टीम का सामना आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में 2009 की चैम्पियन इंग्लैंड से होगा जिसे वेस्टइंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया. भारत ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीते हैं और अब वह इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी. 

  1. ग्रुप ए के मैच में वेस्टइंडीज से हारा इंग्लैंड
  2. अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा इंग्लैंड
  3. सेमीफाइनल में ग्रुप बी की शीर्ष टीम भारत होगा मैच

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी पूल मैच में तीन बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हराया था. टीम इंडिया ने ग्रुप बी मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को 48 रन से करारी शिकस्त दी था. इस मैच में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के करियर की सर्वश्रेष्ठ 83 रन की पारी के बाद गेंदबाजों के मिश्रित प्रदर्शन का अहम योगदान रहा. 

गत चैम्पियन वेस्टइंडीज ग्रुप ए में आठ अंक लेकर शीर्ष पर रही. उसने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को आखिरी ओवर में हराया. अब 22 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. आखिरी ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट पर 115 रन पर रोक दिया. इसके बाद तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. देवेंद्र डोटिन ने 52 गेंद में 48 रन की पारी खेली.

fallback

टास जीतने के बाद वेस्टइंडीज को गेंदबाज शाकेरा सलमान ने दो विकेट लेकर अच्छी शुरूआत दी. इंग्लैंड के छह विकेट 50 रन पर गिर गए थे लेकिन सोफिया डंकले (35) और आन्या श्रबसोले (29) ने 58 रन की साझेदारी करके टीम को सौ रन के पार पहुंचाया.

इसके बाद श्रबसोले ने अपने पहले ओवर में हेली मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर को पवेलियन भेजा. डोटिन और शेमेइन कैंपबेल ने हालांकि 68 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला. वेस्टइंडीज केा आखिरी तीन ओवर में 26 रन चाहिये थे. कैंपबेल को 19वें ओवर में दो जीवनदान मिले लेकिन उसने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. 
(इनपुट भाषा)

Trending news