महिला टी20 विश्व कप: कंगारू टीम ने बांग्लादेश को रौंदा, हुई रिकॉर्ड्स की बरसात

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप-ए के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने बांग्लादेश को 86 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की.

महिला टी20 विश्व कप: कंगारू टीम ने बांग्लादेश को रौंदा, हुई रिकॉर्ड्स की बरसात
ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 86 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की (फाइल फोटो)

कैनबरा: मनुका ओवल मैदान पर गुरूवार को खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप (ICC Women's T20 World Cup) के ग्रुप-ए के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने बांग्लादेश को 86 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. चार बार चैंपियन रही ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे. जहां मेगन शट के 3 विकेटों की मदद से बांग्लादेश टीम को नौ विकेट पर 103 रन पर ही रोक दिया गया.

ऑस्ट्रेलिया टीम की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और वह चार अकों के साथ अब अंक तालिका में भारतीय टीम के बाद दूसरे नंबर पर है. वहीं, बांग्लादेश टीम को दो मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. 

यह भी पढ़े: IND vs NZ: कीवी क्रिकेटर ने दूसरे टेस्ट से पहले दी कोहली को चेतावनी

बांग्लादेश टीम की तरफ से फरजाना हक ने 35 गेंदों पर 4 चौकों की बदौलत 36, निगार सुल्ताना ने 19, शमीमा सुल्तान ने 13 और रूमाना अहमद ने 13 रन बनाए.  वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से मेगन के 3 विकेटों के अलावा जेसन जोनासन, एनाबेल सदरलैंड और निकोला कैरी ने 1-1 विकेट लिया.

जहां इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सलामी जोड़ी की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 1 विकेट पर 189 रन का स्कोर बनाया. मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए एलीसा हैली ने 53 गेंदों पर 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 83 और बेथ मूनी ने 58 गेंदों पर 9 चौकों के सहारे नाबाद 81 रनों की पारी खेली. दोनों बल्लोबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी की. एश्लेग गार्डनर ने 9 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 22 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से कप्तान सलमा खातुन को 1 विकेट मिला.