Women's T20 WC: ब्रेट ली नहीं देख सके शेफाली की आंखों में आंसू, जानिए क्या कहा

Women's T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पेसर ब्रेट ली का कहना है कि वुमन टीम इंडिया हार के बाद वापसी जरूर करेगी. 

Women's T20 WC: ब्रेट ली नहीं देख सके शेफाली की आंखों में आंसू, जानिए क्या कहा
शेफाली फाइनल मैच में केवल दो ही रन बना सकीं थीं. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पेसर ब्रेट ली (Brett Lee) को लगता है किमहिला टी20 वर्ल्ड कप ( Womens T20 World Cup) के फाइनल में टीम इंडिया की हार से उनके लिए सब कुछ खत्म नहीं हो गया. ली ने कहा की वुमन टीम इंडिया वापसी जरूर करेगी. इसके अलावा ली ने यह भी कहा की मैच के बाद शेफाली को आंसुओं में देखना बहुत मुश्किल था. 

रविवार को 86,174 के दर्शकों की रिकॉर्ड संख्या के बीच भारतीय टीम टूर्नामेंट का हर मैच जीतने के बाद फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा सकी. इस मैच में भारतीय टीम 185 रन का पीछा करते हुए केवल 99 रन पर ही आउट हो गई और 85 रन से हार गई. 

यह भी पढ़ें: Women's T20 WC: शिखा ने बताए भारत की हार के कारण, कहा- केवल फील्डिंग वजह नहीं

ली ने अपने आईसीसी कॉलम में लिखा, "भारत के लिए यह एक निराशाजनक रात थी, लेकिन वे निश्चय ही वापसी करेंगीं. यह उनके लिए अंत नहीं यह तो सिर्फ शुरुआत है. उन्होंने इससे पहले कभी फाइनल नहीं खेला था और हमने मेलबर्न में देखा कि अनुभव कितना अहम होता है. जमने में काफी समय लगता है और जब तक वे ऐसा कर पाती मैच चला गया था. लेकिन वे जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले वह बढ़िया था. 

इस टूर्नामेंट के पहले मैच में वुमन टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी, लेकिन फाइनल में वह अपने इस प्रदर्शन को दोहराने में नाकामयाब रही. ली ने कहा कि मैच के बाद शेफाली वर्मा को रोते देखना उनके लिए बहुत मुश्किल था. शेफाली ने टूर्नामेंट में 163 रन की पारी खेली थी. टूर्नामेंट में उनका स्ट्राइक रेट 158.25 रहा था. 

फाइनल में शेफाली ने पहले ओवर में एलिसा हीली का कैच छोड़ दिया था और उसके बाद बल्लेबाजी में वे केवल दो ही रन बनाकर आउट हो गईं. ली ने कहा, " मुझे आखिर में शेफाली के लिए वाकई बुरा लगा. उन्हें आंसुओं में देखना काफी मुश्किल था, लेकिन उन्हें जैसा ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन किया उस पर उन्हें गर्व होना चाहिए. यहां आना और आकर पहले टूर्नामेंट में ही प्रतिभा और मानसिक मजबूती का ऐसा इम्तिहान देना बड़ी बात होती है और खास बात यह है कि वे इससे बेहतर ही होंगी."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.