Women's T20 World Cup: हरमनप्रीत होंगी कप्तान, टीम में शामिल हुआ एक नया चेहरा
Advertisement

Women's T20 World Cup: हरमनप्रीत होंगी कप्तान, टीम में शामिल हुआ एक नया चेहरा

Women Team India: अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने वुमन वर्ल्ड टी20 विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय टी20 सीरीज के लिए टीम को घोषणा कर दी है. 

हरमनप्रीत विश्व कप और उससे पहले त्रिकोणीय सीरीज दोनों के लिए टीम इंडिया की कप्तानी करेंगीं.  (फाइल फोटो)

मुंबई: महिला टीम इंडिया की स्टार ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) आगामी टी20 विश्व कप (Women's T20 World Cup) में भारतीय महिला टीम की कमान संभालेंगी. टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय महिला टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. टीम अपने अभियान की शुरुआत सिडनी में आगामी 21 फरवरी से करेगी. 

इस टीम में बंगाल की बल्लेबाज रिचा घोष नया चेहरा हैं. इसके साथ ही हाल ही में बीसीसीआई की ओर से महिला वर्ग में बेस्ट इंटरनेशनल टेस्ट डेब्यू अवार्ड पाने वाली शेफाली वर्मा आईसीसी के टूर्नामेंट में अपना आगाज करेंगी. अब तक शेफाली ने 9 टी20 इंटरनेशनल में 222 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: JNU हिंसा पर बोले गावस्कर, 'कुछ युवा क्लास की जगह सड़कों पर, इसलिए है बेचैनी'

वुमन टीम इंडिया को मेजबान ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और थाईलैंड की टीमें खेलेंगी.

टीम की घोषणा हेमलता काला की अगुआई में अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने की. इसके अलाव टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए भी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की गी. नुजहत परवीन इस टीम में 16वीं सदस्य के तौर पर शामिल की गई हैं. इस सीरीज में इंडिया के अलावा अन्य दो टीमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम होंगी. 

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या फिटनेस टेस्ट में हुए फेल, उनकी जगह यह खिलाड़ी गया न्यूजीलैंड

इस सीरीज में वुमन टीम इंडिया का पहला मैच केनबरा के मनुका ओवल मैदान पर 31 जनवरी को खेला जाएगा. जबकि सीरीज का फाइनल मैच मेलबर्न में 12 फरवरी को खेला जाएगा. 

वर्ल्ड टी20 टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमाह रोड्रिगेज, हरलीन देओल, दीप्ती शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी.

त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमाह रोड्रिगेज, हरलीन देओल, दीप्ती शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी और नुजहत परवीन.

Trending news