close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: क्यों अपना बेस्ट टाइम निकालने पर भी पिछड़ी भारतीय टीम

Athletics: विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की 4 गुणा 400 रिले रेस के फाइनल में भारतीय टीम  7वें स्थान पर रही.

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: क्यों अपना बेस्ट टाइम निकालने पर भी पिछड़ी भारतीय टीम
विश्व एथलेटिक्स चैम्पिनशिप में अमेरिका ने शानदार प्रदर्शन किया. (फोटो: IANS)

दोहा: भारत की मिश्रित टीम विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (World Athletics Championships) की चार गुणा 400 मीटर रेस स्पर्धा के फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद भी प्रभावित करने में नाकाम रही. इस दौड़ में टीम सातवें स्थान पर रही. भारत की मोहम्मद अनस, वी.के. विस्मया, जिसना मैथ्यू और टॉम निर्मल नोह की टीम ने तीन मिनट 15.77 सेकेंड का समय निकाला. यह उनका इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा, लेकिन यह प्रदर्शन उन्हें आठ टीमों में सातवें स्थान से आगे नहीं ले जा सका था.

यह भी पढ़ें: सुमित नागल ने किया धमाल, ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स जीतने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बने

विस्मया के साथ हुआ हादसा
भारतीय टीम ने अनस के साथ शुरुआत की थी. इस पुरुष धावक ने शुरुआत अच्छी दिलाई. वह बहरीन के धावक से काफी करीब थे. उनके बाद महिला धावक विस्मया ने कमान संभाली. विस्मया के बाद एक और महिला धावक मैथ्यू ने अपनी टीम को पार लगाने की कोशिश की लेकिन वह अन्य देश की धाविक से टकरा गई जिससे अहम समय चला गया और अंत में निर्मल ने बेटन को संभाला लेकिन वे टीम को शीर्ष-3 में लाने से दूर रहे.

अमेरिका के नाम रहा गोल्ड मेडल
स्पर्धा का स्वर्ण अमेरिका के नाम रहा जिसने तीन मिनट 09.34 सेकेंड का समय निकाल विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण जीता. जमैका की टीम तीन मिनट 11.78 सेकेंड के साथ दूसरे और बहरीन तीन मिनट 11.82 सेकेंड के साथ तीसरे स्थान पर रही.

फाइनल में पहुंचते ही ओलंपिक क्वालीफाई किया था
एक दिन पहले ही इसी टीम ने चार गुणा 400 मिश्रित रिले स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाते हुए टोक्यो ओलंपिक के लिए अपना स्थान पक्का किया था. टीम ने ने हीट-2 में तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. उस हीट में भारतीय टीम ने तीन मिनट 16.14 सेकेंड का समय निकाला.
(इनपुट आईएएनएस)