WTC: 46 रन बनाकर Ravindra Jadeja हासिल करेंगे ये खास मुकाम, Anil Kumble-Kapil Dev के क्लब में होंगे शामिल
Advertisement

WTC: 46 रन बनाकर Ravindra Jadeja हासिल करेंगे ये खास मुकाम, Anil Kumble-Kapil Dev के क्लब में होंगे शामिल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के पास कपिल देव, अनिल कुंबले जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के खास क्लब में शामिल होने का मौका है.

(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. 18 से 22 जून तक साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये घमासान होगा.

  1. कपिल देव, अनिल कुंबले जैसे खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो सकते हैं जडेजा
  2. 46 रन ही बनाते ही जडेजा टेस्ट में पूरे कर लेंगे 2 हजार रन
  3. जडेजा ने टेस्ट में 200 से ज्यादा विकेट चटकाए हैं

कागज पर दोनों ही टीमें काफी दमदार नजर आ रही हैं और दोनों टीमों का प्रदर्शन बेहद जबर्दस्त रहा है. ऐसे में ये मुकाबला टक्कर का होने वाला है. इस मैच में फैंस को जडेजा (Ravindra Jadeja) से काफी उम्मीदें है. वहीं एजिस बाउल के मैदान के पिछले रिकॉर्ड्स को देखते हुए स्पिन गेंदबाज फाइनल में बाजी पलटने का काम कर सकते हैं.

जडेजा हासिल कर सकते हैं ये खास मुकाम

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) गेंद, बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्श करते हैं इतना ही नही वो फिल्डिंग में भी अहम भूमिका निभाते हैं. ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रविचंद्रन अश्विन के साथ रवींद्र जडेजा का मैदान पर उतरना तय माना जा रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अगर जडेजा को मौका मिलता है तो वो कपिल देव, अनिल कुंबले जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के खास क्लब में शामिल हो सकते हैं.

दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में एक बल्लेबाज के तौर पर जडेजा को 2 हजार रन पूरे करने के लिए महज 46 रनों की जरूरत है. 46 रन ही बनाते ही जडेजा ऐसे 5वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे, जिन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 2 हजार रन और 200 से ज्यादा विकेट चटकाए हैं. 

इससे पहले टीम इंडिया की तरफ से अनिल कुंबले, कपिल देव, हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन इस रिकॉर्ड पर कब्जा कर चुके हैं. जडेजा ने बतौर बल्लेबाज टेस्ट में अबतक 1954 रन बनाए हैं और 220 विकेट झटके हैं.

आईपीएल में जडेजा का दमदार प्रदर्शन

जडेजा (Ravindra Jadeja) का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में बेहद शानदार रहा है. इस साल खेले गए आईपीएल में भी जडेजा ने बल्ले और गेंद दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया था. रवींद्र जडेजा ने खेले गए आईपीएल 2021 सीजन के 7 मैचों में 131 की औसत से 131 रन बनाए, जिसमें 1 अर्धशतक भी शामिल है. इसके अलावा जडेजा ने 7 मैचों में 6 विकेट भी अपने नाम किए. वहीं, जडेजा ने कुल 8 कैच पकड़े. एक मैच में तो उन्होंने 4 कैच पकड़ने का कारनामा किया.
 

 

Trending news