टी-20 के इस नंबर वन बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट को कह दिया अलविदा

30 साल की उम्र में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.

टी-20 के इस नंबर वन बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट को कह दिया अलविदा
कॉलिन मुनरो ने आखिरी टेस्ट मैच 2013 में खेला था. फाइल फोटो

नई दिल्ली : इसे टी20 का बढ़ता हुआ असर कहें या कुछ और. आईसीसी रैंकिंग में टी 20 के नंबर वन बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. न्यूजीलैंड का ये बल्लेबाज अब सिर्फ टी20 और वनडे मैच ही खेलेगा. दुनिया में कॉलिन मुनरो छोटे फॉर्मेट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी माने जाते हैं. यही कारण है कि वह इस समय आईसीसी रैंकिंग में टी20 में नंबर वन की पोजिशन पर हैं. लेकिन अब  30 साल की उम्र में ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.

हालांकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करें तो कॉलिन मुनरो का रिकॉर्ड अच्छा है. उन्होंने घरेलू मैचों में 51.58 की औसत से चार दिवसीय मैचों में रन बनाए हैं. लेकिन अब उन्होंने रेड बॉल से खेलने का मन छोड़ दिया है. वह सिर्फ सफेद बॉल के गेम पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. मुनरो ने अपना आखिरी और एकमात्र टेस्ट मैच 2013 में न्यूजीलैंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था.

VIDEO : मुश्किल में फंसे अफ्रीकी गेंदबाज रबाडा, टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर

कॉलिन मुनरो का  का अगला लक्ष्य टी-20 का वर्ल्ड कप है जिसके लिए वह पूरी तैयारी में जुटे हुए हैं. पिछले कुछ समय में मुनरो ने टी-20 में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ खेली गई टी-20 ट्राई सीरीज के दौरान भी मुनरो का बल्ला जमकर चला है. मुनरो का कहना है कि मैं छोटे फॉर्मेट में ब्लैकैप्स और ऑकलैंड एसेज के लिए खेलते रहेंगे.

20 से कम बॉल में 3 फिफ्टी बनाने वाले दुनिया के अकेले खिलाड़ी
कॉलिन मुनरो ने टी-20 क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड पिछले दिनों अपने नाम किया था. वह छोटे फॉर्मेट में 20 से कम बॉल में तीन फिफ्टी जड़ने वाले दुनिया के अकेले खिलाड़ी हैं. वह 20 कम बॉल में अब तक टी20 में 3 अर्धशतक जमा चुके हैं.

मोहम्मद शमी के क्रिकेट करियर पर एक और आंच, BCCI के बाद IPL से भी मिला झटका

मुनरो के तीन अर्धशतक जो 20 से कम बॉल में बने
14 बॉल 2016 में श्रीलंका के खिलाफ
18 बॉल 2018 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ
18 बॉल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ