नई दिल्ली:  पत्रकार विवाद मामले मामले में ऋद्धिमान साहा ने चुप्पी तोड़ दी है. भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने मंगलवार को फैसला किया कि वह धमकी भरा संदेश भेजने वाले पत्रकार की पहचान को उजागर नहीं करेंगे. उन्होंने अपनी ट्विटर पर लगातार तीन ट्वीट किए और इसके बाद उनकी तरफ से चौंकाने वाला बयान आया है. 


साहा ने दिया चौंकाने वाला बयान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्रिकेटर ऋद्धिमान साहा ने साहा ने मंगलवार को सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि वह ‘इंसानियत’ के आधार पर पत्रकार के नाम का खुलासा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, ‘मैं इससे दुखी और आहत था. मैंने सोचा कि इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए और मैं नहीं चाहता था कि कोई भी इस तरह की धमकी का सामना करे. मैंने फैसला किया कि मैं लोगों के सामने चैट का खुलासा करूंगा, लेकिन उसके नाम को जाहिर नहीं करूंगा.'



मेरा इरादा दूसरों को हर्ट करने का नहीं है


ऋद्धिमान साहा ने इसके बाद दूसरे ट्वीट में कहा कि उनका इरादा किसी को भी हर्ट करने का नहीं है. मेरा स्वभाव ऐसा नहीं है कि किसी का करियर खत्म करने की हद तक किसी को नुकसान पहुंचाऊं. इसलिए मानवता के आधार पर उनके परिवार को देखते हुए, मैं फिलहाल नाम उजागर नहीं कर रहा हूं. लेकिन अगर ऐसी कोई पुनरावृत्ति होती है, तो मैं पीछे नहीं हटूंगा.'



साहा ने सभी को दिया धन्यवाद 


ऋद्धिमान साहा ने आखिरी ट्वीट में सभी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा, ‘मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया और इस मामले में मदद करने की इच्छा जताई.' साहा को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला (टेस्ट) के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है और भविष्य में चयन के लिए उनके नाम पर विचार किए जाने की संभावना नहीं है.



श्रीलंका सीरीज से कर दिया गया बाहर 


ऋद्धिमान साहा को श्रीलंका सीरीज से बाहर कर दिया गया है. इसके बाद उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली पर गंभीर आरोप लगाए थे. बीसीसीआई ने भारतीय टीम प्रबंधन एक युवा खिलाड़ी को बैकअप विकेटकीपर के रूप में तैयार करना चाहता है. भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने साहा को भेजे गए धमकी भरे संदेश की निंदा की.बीसीसीआई ने सोमवार को कहा कि वह इस मामले की जांच करेगा. इस 37 वर्षीय विकेटकीपर ने 2010 में पदार्पण करने के बाद से 40 टेस्ट खेले हैं.


पत्रकार ने दी थी धमकी 


टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने के तुरंत बाद अज्ञात पत्रकार से मिले परेशान करने वाले संदेशों का एक स्क्रीनशॉट साझा करते हुए साहा ने ट्विटर पर लिखा, 'भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद आदरणीय पत्रकार ने मेरी आलोचना की है.' साहा का यह ट्वीट मार्च में श्रीलंका के खिलाफ अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम से बाहर किए जाने के बाद आया है.