अफगानिस्तान टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटका, ऋद्धिमान साहा हुए चोटिल
Advertisement

अफगानिस्तान टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटका, ऋद्धिमान साहा हुए चोटिल

ऋद्धिमान साहा को 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में शुरू हो रहे टेस्ट मैच की टीम में चुना गया है.

आईपीएल के एक मैच में ऋद्धिमान साहा के अंगूठे में चोट लगी थी (फाइल)

नई दिल्ली: भारत के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा का अंगूठे में चोट लगने के कारण 14 जून से बेंगलुरू में अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट में खेलना संदिग्ध है. साहा के दाएं हाथ के अंगूठे में स नराइजर्स हैदराबाद के लिए 25 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल क्वालीफायर दो में खेलते हुए चोट लग गई थी. बता दें कि इस टेस्ट मैच की कप्तानी अजिंक्य रहाणे के हाथों में है. काउंटी क्रिकेट की वजह से कप्तान विराट कोहली यह टेस्ट मैच नहीं खेल रहे थे, लेकिन अब वह भी चोटिल होने के बाद सरे की तरफ से नहीं खेलेंग. 

रिपोर्ट के मुताबिक, चोटिल हुए भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य ऋद्धिमान साहा को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच से पहले फिट होने में समय लगेगा. वह इस समय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. बीसीसीआई ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘‘चोट प्रबंधन में भविष्य की योजना को निश्चित करने के लिए एक विशेषज्ञ साहा की चोट को देखेगा और बीसीसीआई चिकित्सीय टीम उनकी प्रगति पर नजर रखेगी.’’ साहा अगर पूरी तरफ फिट नहीं होते हैं तो पार्थिव पटेल या दिनेश कार्तिक अफगानिस्तान के शुरुआती टेस्ट में उनकी जगह ले सकते हैं. 

बता दें कि आईपीएल में साहा सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेले थे. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए दूसरे क्वालीफायर में विकेटकीपिंग के दौरान उनको अंगूठे में चोट लग गई थी और इसी कारण वह 27 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल में नहीं उतरे थे. 

साहा को 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में शुरू हो रहे टेस्ट मैच की टीम में चुना गया है. साहा टीम में इकलौते विकेटकीपर हैं. अगर वह बाहर होते हैं तो दिनेश कार्तिक या पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

Trending news