WTC Final: Shubman Gill के इस कैच ने लूट ली महफिल, लोगों ने कहा- 'सुपरमैन'

WTC Final: पांचवे दिन युवा खिलाड़ी Shubman Gill ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसकी चर्चा सब जगह हो रही है.

WTC Final: Shubman Gill के इस कैच ने लूट ली महफिल, लोगों ने कहा- 'सुपरमैन'
फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच World Test Championship का फाइनल खेला जा रहा है. इस मैच के पांचवे दिन न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 249 रन बनाकर ऑलआउट हुई. पांचवे दिन युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसकी चर्चा सब जगह हो रही है. 

गिल ने हवा में उड़कर लपका कैच 

दरअसल न्यूजीलैंड की पारी का 64वां ओवर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) लेकर आए. इस ओवर की पहली ही गेंद पर शमी ने रॉस टेलर को ड्राइव खेलने पर मजबूर किया. तभी शॉर्ट कवर पर खड़े शुभमन गिल (Shubman Gill) ने हवा में उड़कर एक बेहतरीन कैच लपका. गिल के इस कैच की चर्चा अब सब जगह जमकर हो रही है.

 

लोगों ने कहा सुपरमैन

शुभमन गिल (Shubman Gill) के इस कैच के लिए सोशल मीडिया पर भी उनकी जमकर तारीफ की जा रही है. लोग उनके इस कैच पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कई लोग तो गिल को उनके इस कैच के लिए सुपरमैन तक कह दे रहे हैं. 

 

 

 

 

भारत की बेहतरीन वापसी 

WTC फाइनल की पहली पारी में 217 रन पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया ने इस मैच में गेंद से बेहतरीन वापसी की. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 249 रन पर ऑलआउट करके ज्यादा लीड नहीं लेने दी. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने नाम 4 विकेट किए. जबकि ईशांत शर्मा ने भी दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके अलावा आर अश्विन ने 2 और रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट झटका.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.