2019 में सबसे ज्यादा T20I फिफ्टी: विराट, केएल राहुल और रोहित टॉप 10 प्लेयर्स में

T20 International Cricket:  इस साल विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल हाफ सेंचुरी लगाने वाले प्लेयर्स की टॉप 10 सूची में रहे. 

2019 में सबसे ज्यादा T20I फिफ्टी: विराट, केएल राहुल और रोहित टॉप 10 प्लेयर्स में
विराट रोहित और केएल ने 10 और उससे कम पारियों में ही 2019 टॉप 10 सबसे ज्यादा T20I फिफ्टी लगान वाले प्लेयर्स की सूची में जगह बना ली. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में रिकॉर्ड बनाने के मामले में टीम इंडिया (Team India) के फैंस हमेशा ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) में ज्यादा दिलचस्पी लेते हैं. टी20 इंटरनेशनल में इस साल सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के मामले में जहां टीम इंडिया के कप्तान और रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल (KL Rahul) दुनिया के टॉप 10 बल्लेबाजों में शुमार रहे. 

भारत के अलावा इन देशों के भी दो-दो खिलाड़ी
साल खत्म होते होते भारतीय फैंस रोहित और विराट की तुलना करने लग गए थे. टी20 इंटरनेशल में सबसे फिफ्टी लगाने में भारत के विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा भारत की ओर से सबसे आगे रहे. वहीं सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने में भारत के बाद नीदरलैंड और नामीबिया के दो-दो खिलाड़ी शामिल रहे. 

यह भी पढ़ें: 2019 में सबसे ज्यादा T20I रन बनाने वाले खिलाड़ी, जानिए टॉप 10 में कहां हैं विराट

कौन हैं टॉप दो खिलाड़ी
इस सूची में आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग टॉप पर रहे जिन्होंने 20 पारियों में 8 बार पचास से ज्यादा रन बनाए. स्टर्लिंग ने इस साल सबसे ज्यादा टी20 इटरनेशनल रन भी बनाए हैं. उनके बाद नीदरलैंड के मैक्सवेल ओड्वूड  6 फिफ्टी के साथ दूसरे स्थान पर है.

तीसरे स्थान पर हैं विराट
इस सूची में विराट कोहली 10 पारियों में 5 हाफ सेंचुरी के साथ तीसरे स्थान पर हैं. विराट ने इस साल 77.66 रे औसत से कुल 466 रन बनाए हैं जिसमें 29 चौके और 23 छक्के शामिल हैं. इस दौरान विराट 4 बार नाबाद रहे. उनके बाद चौथे स्थान पर पापुआ न्यू गिनी के टोरी ऊरा का नाम हैं. ऊरा ने 17 पारियों में 5 हाफ सेंचुरी लगाई हैं, लेकिन उनके नाम एक शतक भी है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: नवदीप सैनी के नाम जुड़ी अनोखी उपलब्धि, कटक वनडे में किया यह कमाल 

केएल 4 फिफ्टी के साथ रहे छठे स्थान पर
पांचवे स्थान पर दरलैंड के बनेजिमन कूपर के नाम भी पांच हाफ सेंचुरी हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें 21 पारियां खेलनी पड़ी. छठे स्थान पर चार फिफ्टी के साथ भारत के केएल राहुल हैं जिन्होंने इस साल केवल 9 पारियों में 4 फिफ्टी लगाई हैं.  केएल ने इस साल 9 पारियों में 351 रन बनाए हैं. 

पाकिस्तान के बाबर आजम हैं 7वें नंबर पर
सातवें स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम 10 पारियों में चार फिफ्टी के साथ रहे, तो 8वां और 9वें स्थान पर नामीबिया के स्टीफन बार्ड और गेरहार्ड इरामस रहे जिन्होंने 13 और 16 पारियों में चार फिफ्टी लगाई.

रोहित शर्मा को मिला 10वां स्थान
इस सूची में रोहित शर्मा का नाम 10 नंबर पर रहा जिनके नाम 14 पारियों में 4 हाफ सेंचुरी रहीं. रोहित ने 33 चौके और 22 छक्कों के साथ कुल 396 रन बनाए. इस तरह जहां इस साल टी20 इटरनेशनल में आयरलैंड, नीदरलैंड, नामीबिया और पीएनजी जैसे देश छाए रहे. वहीं इस सूची में सबसे ज्यादा तीन भारतीय बल्लेबाजों का होना उपलब्धि है.