close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान के छोटे अफरीदी हुए द्रविड़ के फैन, खास रिकॉर्ड बनाकर कहा- शुक्रिया

शाहीन अफरीदी ने मैच के बाद कहा, ”राहुल द्रविड़ से कई मौकों पर न्यूजीलैंड में मिलना हुआ. हर बार उन्होंने मेरी गेंदबाजी की तारीफ की”.

पाकिस्तान के छोटे अफरीदी हुए द्रविड़ के फैन, खास रिकॉर्ड बनाकर कहा- शुक्रिया
शाहीन अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान राहुल द्रविड़ से मिले थे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान में इन दिनों अफरीदी का नाम सुर्खियों में छाया हुआ है, लेकिन यह अफरीदी शाहिद अफरीदी नहीं बल्कि शाहीन अफरीदी है. शाहीन अफरीदी का नाम इन दिनों पाकिस्तान क्रिकेट जगत में जमकर गूंज रहा है. 17 साल के शाहीन अफरीदी अब वसीम अकरम, वकार युनूस, शोएब अख्तर जैसे तेज गेंदबाजों के बाद बड़ा नाम बनकर उभर रहे हैं. डेब्यू मैच में रिकॉर्ड बनाने का बाद शाहीन अब पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में भी अपना जलवा दिखा रहे हैं. लाहौर कलंदर्स के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अपनी खतरनाक गेंदबाजी से बल्लेबाजों की नाक में दम किए हुए हैं. 

हाल ही में पीएसएल के एक मैच के दौरान के बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. इस मैच में शाहीन ने 4 रन देकर पांच विकेट लिए. उन्होंने 3.4 ओवरों में एक मेडन रखते हुए 4 रन दिए और 5 विकेट लिए. 

शाहीन अफरीदी एचबीएलपीसएल में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. उन्होंने 22 गेंदें फेंकी, जिसमें से 18 गेंदों पर बल्लेबाज कोई रन नहीं बना सके. शानदार गेंदबाजी करने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहीन अफरीदी ने अपने दमदार प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को शुक्रिया कहा.

VIDEO: पाकिस्तान क्रिकेट का नया अफरीदी, छोटी सी उम्र में ही बना डाले बड़े-बड़े रिकॉर्ड

हाल ही में न्यूजीलैंड में खत्म हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में शाहीन पाक टीम के सदस्य थे. गल्फ न्यूज की एक खबर के मुताबिक, शाहीन अफरीदी ने राहुल द्रविड़ का शुक्रिया अदा किया है. शाहीन का कहना है कि न्यूजीलैंड में अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान राहुल ने उनकी गेंदबाजी की काफी तारीफ की है. 

शाहीन अफरीदी ने मैच के बाद कहा, ”राहुल द्रविड़ से कई मौकों पर न्यूजीलैंड में मिलना हुआ. हर बार उन्होंने मेरी गेंदबाजी की तारीफ की”. शाहीन ने कहा, ”वह हमेशा मेरा सर्मथन करते रहे, जिससे मैं मैच-दर-मैच खुद को बेहतर करने में कामयाब रहा. जब कोई इतना बड़ा खिलाड़ी आपके खेल की तारीफ करे तो आपका मनोबल अपने आप बढ़ जाता है. आयरलैंड के खिलाफ 15 रन देकर 6 विकेट हासिल करने के बाद द्रविड़ ने मेरे प्रदर्शन की सराहना की, जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता.” 

Shaheen Afridi
शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के नए तेज गेंदबाजी संसेशन हैं (PIC: PSL) 

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने राहुल द्रविड़ की तारीफ की है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने युवा खिलाड़ियों को तैयार करने में भारतीय अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा था कि पाकिस्तानी प्रतिभाओं में निखार लाने के लिए द्रविड़ जैसे कोच की जरूरत है. रमीज राजा का यह बयान वर्ल्ड कप अंडर 19 में भारत द्वारा पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराने के बाद आया था. 

रमीज राजा ने कहा था कि भारतीय युवाओं के लिए द्रविड़ की तरह कोच और मेंटर मिलना बड़ी बात है. उन्होंने कहा था, ‘वे उनसे इतना कुछ सीखते है, सिर्फ क्रिकेट ही नहीं पर दूसरी चीजें भी. खुद को कैसे पेश करें और कैसे खेल के बारे में कैसे सोच विस्तृत करें.’