Younis Khan ने Shahid Afridi पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-कप्तानी की लालसा में मेरे खिलाफ बगावत की थी

यूनिस खान (Younis Khan) ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि उनकी कप्तानी में शाहिद अफ्ररीदी जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने बगावत कप्तानी की महत्वकांक्षा के लिए की थी.

Younis Khan ने Shahid Afridi पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-कप्तानी की लालसा में मेरे खिलाफ बगावत की थी
(FILE PHOTO)

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) ने दावा किया कि शाहिद अफ्ररीदी जैसे सीनियर खिलाड़ियों की कप्तान बनने की महत्वकांक्षा के कारण उनके खिलाफ 2009 में खिलाड़ियों ने बगावत की थी.

यूनिस खान का बड़ा खुलासा

यूनिस (Younis Khan) ने कहा कि उनके खिलाफ बगावत उनकी कप्तानी शैली या रवैये के कारण नहीं की गयी थी. यूनिस ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘यदि खिलाड़ियों को मुझसे समस्या थी तो उन्हें मेरे पास आकर बात करनी चाहिए थे. वे दावा कर रहे थे कि वे मुझे कप्तानी से नहीं हटाना चाहते थे लेकिन केवल इतना चाहते हैं कि क्रिकेट बोर्ड मुझसे बात करके रवैया बदलने के लिये कहे’.

कप्तानी के लिए अफरीदी ने दी बगावत: यूनिस 

पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज ने कहा, ‘फिर ऐसा कैसे हुआ कि जब खिलाड़ियों ने पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के तत्कालीन अध्यक्ष एजाज बट से मुलाकात की तो एक सीनियर खिलाड़ी, जाहिर तौर पर अफरीदी ने कप्तान बदलने की मांग की. मेरा मानना है कि यह बगावत कप्तानी की उनकी महत्वकांक्षा से जुड़ा था’.

बता दें कि यूनिस (Younis Khan) को 2009 के आखिर में कप्तानी छोड़नी पड़ी थी. इसके बाद मिसबाह उल हक को टेस्ट और अफरीदी को सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनाया गया था.

यूनिस ने कोच पद से दिया इस्तीफा

यूनिस खान (Younis Khan) ने इंग्लैंड दौरे से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ दिया है. यूनिस ने हालांकि अनुबंध से जुड़ी बाध्यताओं का हवाला देकर अपने फैसले के असल कारणों के बारे में खुलासा करने से भी इनकार कर दिया.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.