close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फिरकी के उस्ताद युजवेंद्र चहल बड़ा कारनामा, कोई नहीं बना पाया ये रिकॉर्ड

टी 20 में विकेट लेने के मामले में चहल ने बनाया नया रिकॉर्ड.

फिरकी के उस्ताद युजवेंद्र चहल बड़ा कारनामा, कोई नहीं बना पाया ये रिकॉर्ड
इस युजवेंद्र चहल ने की है धमाकेदार गेंदबाजी. फोटो : पीटीआई

नई दिल्ली : इंदौर में दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. इस मैच में सबसे ज्यादा चर्चा हुई टीम के कप्तान रोहित शर्मा की. उन्होंने 35 गेंदों में शतक जड़कर टी20 के इतिहास का सबसे तेजी से शतक बनाने का रिकॉर्ड बराबर कर लिया. ये रिकॉर्ड अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के नाम था. अब रोहित शर्मा उनकी बराबरी पर आ गए हैं.

विशाल स्कोर वाले इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया. विशेषकर जब कहा जा रहा था कि दूसरी पारी में इंदौर में गेंदबाजी करना मुश्किल होगी. ऐसे में भी भारतीय गेंदबाजों, खासकर स्पिनरों ने कमाल की गेंदबाजी की. इस मैच में कुलदीप यादव ने 3 विकेट लिए. मैच में एक बार फिर ये युजवेंद्र चहल ने विकेटों का चौका जमाया. पहले मैच में भी उन्होंने 4 विकेट लिए थे.

VIDEO : नंबर 3 पर कौन बल्लेबाजी करेगा, रोहित ने शास्त्री को इशारे में बताया

इस मैच में भारतीय फिरकी के उस्ताद युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम योगदान निभाया. इसी के साथ वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा बार 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. उनसे पहले ये रिकॉर्ड स्पिनर आर अश्विन के नाम था. भारत की ओर से अश्विन ने ये कमाल 2 बार किया था. युजवेंद्र चहल ने एक साल में 3 बार 4 विकेट लेने का कारनामा कर दिया. ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं. हालांकि पूरे टी 20 में 3 बार 4 या अधिक विकेट लेेने वाले वह दुनिया में 10वें खिलाड़ी हैं.

अफ्रीकी धरती पर टीम इंडिया को इस हनुमान भक्त 'महाराज' से डरकर रहना होगा

इसके अलावा टी 20 में इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में युजवेंद्र चहल पहले नंबर पर हैं.