Yuvraj Singh और Chris Gayle जैसे दिग्गज खेलेंगे Ultimate Kricket Challenge, जानिए पूरी Details

अल्टीमेट क्रिकेट चैलेंज (UKC) टूर्नामेंट 24 दिसंबर से 1 जनवरी 2021 तक दुबई में आयोजित किया जाएंगे. युवराज सिंह, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे दिग्गज लेंगे हिस्सा  

 Yuvraj Singh और Chris Gayle जैसे दिग्गज खेलेंगे Ultimate Kricket Challenge, जानिए पूरी Details
(File Photo)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj singh), वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और आंद्रे रसेल के अलावा इयोन मोर्गन, केविन पीटरसन और राशिद खान जैसे दिग्गज खिलाड़ी अल्टीमेट क्रिकेट चैलेंज (UKC) टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे.

बड़े बड़े खिलाड़ियों से भरा ये टूर्नामेंट 24 दिसंबर से 1 जनवरी 2021 तक दुबई में आयोजित किया जाएंगे.

अपनी तरह का ये पहला 16-मैचों का टूर्नामेंट है. जो एक नए वन-ऑन-वन ​​क्रिकेट मैच प्रारूप में है और नए क्रिकेट नियमों को पेश करेगा. इस टूर्नामेंट में टीम की जगह एक खिलाड़ी का सामना दूसरे खिलाड़ी से होगा और इसके मैच इंडोर खेले जाएंगे. मैच में 15 गेंदों की 4 पारियां होंगी.

युवराज सिंह (Yuvraj singh) ने कहा, ‘क्रिकेट हर भारतीय प्रशंसक के दिल में है, लेकिन इसे लगातार विकसित करने और बदलाव करने की आवश्यकता है. यूकेसी का नया प्रारूप अद्भुत है. यह रोमांचक है और यह क्रिकेट का भविष्य है. मैं आशा करता हूं कि मैं 2007 टी 20 विश्व कप के प्रदर्शन को यूकेसी में भी दोहरा पाऊंगा’.

उन्होंने कहा, ‘मैं इसके लिए अभ्यास शुरू करने जा रहा हूं. यह नया और रोचक प्रारूप है और यह आगे बढ़ पाएगा यह इस पर निर्भर करता है कि पहले सत्र में हम कैसे खेलते हैं’.

बता दें कि इस मुकाबले में मैदान में सिर्फ दो खिलाड़ी होंगे और एक मैच 30 गेंद का होगा. इन तीस गेंद के अंदर अगर कोई खिलाड़ी पांच बार आउट हो गया तो उसकी पारी खत्म समझी जाएगी. मैच का फैसला अधिक रन बनाने के आधार पर होगा. खिलाड़ी को लीग चरण में मैच जीतने के लिए 2 अंक दिए जाएंगे और प्रत्येक मैच के अंत में अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी विजेता होगा. लीग राउंड से शीर्ष 4 दावेदार सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.