Stuart broad के पिता Chris Broad ने Yuvraj Singh से कहा था ‘मेरे बेटे का करियर लगभग खत्‍म करने के लिए शुक्रिया’

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने खुलासा किया है कि जब उन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे तब ब्रॉड के पिता ने उनसे क्या कहा था.   

Stuart broad के पिता Chris Broad ने Yuvraj Singh से कहा था ‘मेरे बेटे का करियर लगभग खत्‍म करने के लिए शुक्रिया’
(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने 2007 में पहली टी20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया था. उस विश्व कप को धोनी ने एक युवा टीम के साथ जीतकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. उस दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत की जीत अहम भूमिका निभाई थी.

इस वर्ल्ड कप में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक ओवर में 6 छक्के जड़ने का कारनाम किया था. अब युवी ने इसी को लेकर एक खुलासा किया है.

युवराज ने किया खुलासा

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 22 यार्न पोडकास्ट से बातचीत के दौरान बताया कि जब उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में ब्रॉड के एक ही ओवर में छह छक्के लगाए थे, तब उस मैच में ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड मैच रेफरी थे.

युवराज ने खुलासा किया है कि स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड मैच उनके पास आए और बोले कि मेरे बेटे का करियर लगभग खत्‍म करने के लिए, शुक्रिया. इसके बाद युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने ये भी कहा कि ब्रॉड को 6 छक्के लगाने के पीछे कुछ भी व्यक्तिगत नहीं था.

धोनी की कप्तानी को लेकर भी बोले युवी

इससे पहले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा था कि 2007 टी20 वर्ल्ड टीम का कप्तान बनने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ 3 साल पहले आए धोनी पर भरोसा दिखाया था. उन्होंने कहा, 'शायद सीनियर्स ने सोचा कि उन्हें इतना क्रिकेट खेलने के बाद अब ब्रेक की जरूरत है और इसलिए किसी ने भी टी20 वर्ल्ड कप को गंभीरता से नहीं लिया. मुझे टी 20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी मिलने की उम्मीद थी और फिर ये घोषणा हुई कि एमएस धोनी कप्तान होंगे. जो कोई भी कप्तान बनता है टीम में आपको उस आदमी का समर्थन करना पड़ता है.'

युवराज ने किया था बड़ा कमाल

2007 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) भले ही टीम इंडिया ने धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में जीता हो लेकिन उसे जिताने में युवराज (Yuvraj Singh) और गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई थी. युवराज ने वर्ल्ड कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जड़ दिए थे. इतना ही नहीं युवराज 2011 के 50 ओवर वर्ल्ड कप में भी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे.  

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.