close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंडिया-A की द.अफ्रीका-A के खिलाफ शानदार जीत, चहल और अक्षर पटेल चमके

भारतीय के खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका-ए को 69 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

इंडिया-A की द.अफ्रीका-A के खिलाफ शानदार जीत, चहल और अक्षर पटेल चमके
इस मैच में युजवेंद्र चहल ने पांच विकेट लिए. (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम: शिवम दुबे (नाबाद 79) और अक्षर पटेल (नाबाद 60) के अर्धशतकों के बाद युजवेंद्र चहल के पांच विकेटों की मदद से इंडिया-ए ने गुरुवार को यहां खेले गए पहले अनाधिकारिक वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका-ए को 69 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. मैदान गीला होने के कारण मैच को 47-47 ओवरों का कर दिया गया था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका-ए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंडिया-ए ने एक समय 206 रन के स्कोर तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे.

लेकिन इसके बाद दुबे और पटेल ने सातवें विकेट के लिए 121 रनों की अविजित साझेदारी करके इंडिया-ए को छह विकेट पर 327 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया. दुबे ने 60 गेंदों पर तीन चौके और छह छक्के जबकि पटेल ने 36 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए.

उनके अलावा शुभमन गिल ने 46, कप्तान मनीष पांडे ने 39, इशान किशन ने 37 और अनमोलप्रीत सिंह ने 29 रनों का योगदान दिया.

दक्षिण अफ्रीका-ए की ओर से ब्यूरेन हेंड्रिक्स और जोर्न फोर्तुन ने दो-दो जबकि एनरिक नॉर्जे तथा जूनियर डाला ने एक-एक विकेट लिया.

इंडिया-ए से मिले 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका-ए टीम 45 ओवर में 258 रन पर ऑलआउट हो गई. मेहमान टीम के लिए रीजा हेंड्रिक्स ने 108 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 110 रन की पारी खेली. हालांकि वह इस शतक के बावजूद टीम को जीत नहीं दिला सके.

उनके अलावा हेनरिक क्लासेन ने 58 और खाया जोंडो ने 30 रन का योगदान दिया.

इंडिया-ए की ओर से चहल के पांच विकेटों के अलावा दीपक चाहर, खलील अहमद, क्रुणाल पांड्या ने एक-एक जबकि अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए. पटेल को उनकी अर्धशतकीय पारी और दो विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.