युजवेंद्र चहल ने की फुटबॉल के स्टार प्लेयर की 'नकल', सोशल मीडिया यूजर्स ने ली जमकर खबर
Advertisement

युजवेंद्र चहल ने की फुटबॉल के स्टार प्लेयर की 'नकल', सोशल मीडिया यूजर्स ने ली जमकर खबर

युजवेंद्र चहल इस मैच में नेमार को ही 'कॉपी' करते नजर आए, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया.

क्रिकेट के मैदान पर नेमार बने युजवेंद्र चहल (PIC : TWITTER)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी और रोहित शर्मा-विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए पहले वन-डे मैच में भारत के सामने घुटने टेक दिए. इसी के साथ भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. इस मैच में जहां कुलदीप यादव ने शानदार खेल दिखाया, वहीं युजवेंद्र चहल मैदान पर तो कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी खूब चर्चा हुई. मैच में चहल ने 10 ओवर में 51 रन देकर सिर्फ एक विकेट चटकाया. चहल ने मैच में एकमात्र विकेट अंग्रेज कप्तान इयोन मोर्गन का लिया. 

  1. युजवेंद्र चहल को इस मैच में एक विकेट मिला
  2. युजवेंद्र चहल ने इयोन मोर्गन को आउट किया
  3. युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 51 रन दिए

मैच के दौरान इंग्लैंड ने पहले 10 ओवरों में बिना विकेट खोए 71 रन बना लिए थे. कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. ओपनर जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो खुलकर अपने स्ट्रोक खेल रहे थे. इसके बाद रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल और खासकर कुलदीप यादव ने बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा लिया. कुलदीप यादव ने मैच में 6 विकेट लेकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

वहीं, युजवेंद्र चहल रनगति को रोकने में तो थोड़ा कामयाब हुए, लेकिन विकेट सिर्फ एक ही हासिल कर पाए. एक विकेट लेने के बाद भी युजवेंद्र सोशल मीडिया पर छाए रहे. इसकी वजह उनका परफॉर्मेंस नहीं, बल्कि मैदान पर एक स्टार फुटबॉल खिलाड़ी की 'नकल' करना था. चहल ने इस मैच में 23 डॉट बॉल फेंकी. चहल ने कप्तान इयोन मोर्गन की विकेट ली. चहल की गेंद पर सुरेश रैना ने मोर्गन का एक आसान कैच पकड़ा. 

इस बीच एक मजेदार वाकया हुआ. इंग्लैंड के खिलाड़ी रन लेने के लिए भागे. फील्डर ने गेंद चहल की तरफ फेंकी. गेंद चहल के पैर में लगी. चहल मैदान पर गिर गए और अपने घुटने को उसी तरह पकड़ने लगे जिस तरह फीफा वर्ल्ड कप 2018 के एक मैच के दौरान ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार मैदान पर गिरे थे और अपना घुटना पकड़ लिया था. 

बता दें कि रूस में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप के पहले चरण में मैक्सिको के खिलाफ नेमार ने 51वें मिनट में गोल दाग कर टीम को बढ़त दिला दी थी. मैच में नेमार मिगुल लायुन को टैकल करते हुए गिर पड़े थे. नेमार अपने चोटिल घुटने को काफी देर तक पकड़े रहे. विरोधी टीम की तरफ से कहा गया कि, यह नेमार की रणनीति थी कि वह समय बर्बाद कर सकें. चहल भी मैच में नेमार को ही 'कॉपी' करते नजर आए, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया. सोशल मीडिया पर लोगों ने चहल को क्रिकेट का नेमार कहा.

बता दें कि कुलदीप की फिरकी में फंसने के बाद इंग्लैंड ने 49.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 268 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था. भारत ने रोहित और कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 167 रनों की साझेदारी के दम पर इस लक्ष्य को 40.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इंग्लैंड को भारत ने आठ विकेट से हार पर मजबूर कर दिया.

ये भी देखे

Trending news