रेलवे मांग रहा 27 लाख रुपए का जुर्माना लेकिन क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने की यह अपील
Advertisement

रेलवे मांग रहा 27 लाख रुपए का जुर्माना लेकिन क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने की यह अपील

अधिकारियों ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के समक्ष उठाया है कि रेलवे हरमनप्रीत का इस्तीफा स्वीकार कर ले ओर उसे पंजाब पुलिस में उपाधीक्षक के तौर पर काम करने की अनुमति दे दे. 

महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को पंजाब सरकार ने डीजीपी के पद की पेशकश की है. (तस्वीर साभार-फाइल फोटो)

चंडीगढ़: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने नियोक्ता पश्चिम रेलवे से खुद को कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया ताकि वह पंजाब पुलिस में बतौर उपाधीक्षक जुड़ सकें. अधिकारियों ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के समक्ष उठाया है कि रेलवे हरमनप्रीत का इस्तीफा स्वीकार कर ले ओर उसे पंजाब पुलिस में उपाधीक्षक के तौर पर काम करने की अनुमति दे दे. 

  1. हरमनप्रीत ने खुद को कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया
  2. हरमनप्रीत पंजाब पुलिस में DSP बनना चाहती हैं
  3. रेलवे ने कहा, 5 साल से कम समय में नहीं छोड़ सकती हैं नौकरी 

हरमनप्रीत के पिता हरमंदर सिंह भुल्लर पंजाब में मोगा निवासी हैं, उन्होंने आज पश्चिम रेलवे से अपनी बेटी को कार्यालय अधीक्षक के पद से कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया. भुल्लर ने कहा, ‘‘मेरी बेटी पंजाब पुलिस में डीएसपी पद पर जुड़ना चाहती है, जिसकी पिछले साल पंजाब सरकार ने पेशकश की थी. यहां इस पद से जुड़ने से वह अपने राज्य में ही आ जायेगी. लेकिन रेलवे उसे सेवामुक्त नहीं कर रहा है क्योंकि मेरी बेटी ने उनसे पांच साल के बांड पर हस्ताक्षर किए हैं.’

भारतीय रेलवे ने हरमनप्रीत को अच्छे खेल का ईनाम देते हुए नौकरी दी थी
महिला क्रिकेट विश्व कप में धुंआधार बैटिंग से दुनियाभर की मीडिया का ध्यान खींचने वाली हरमनप्रीत कौर इस बार विवादों में फंस गई हैं. दरअसल, भारतीय रेलवे ने हरमनप्रीत को अच्छे खेल का ईनाम देते हुए नौकरी दी थी. हालांकि इसमें शर्त रखी गई थी उन्हें कम से कम पांच साल ड्यूटी करनी होगी. हरमनप्रीत ने करार तोड़ते हुए महज तीन साल में ही रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है. इस कारण रेलवे ने उनपर 27 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. 

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2018 : 578 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, इन पर होंगी सबकी निगाहें

हरमनप्रीत को नई नौकरी पंजाब पुलिस ने ऑफर की है. वहां उन्हें डीएसपी का पद दिया गया है. इसी वजह से उन्होंने भारतीय रेलवे की नौकरी छोड़ने का फैसला लिया है. हालांकि रेलवे ने शर्त रखी है कि जब तक वह जुर्माने राशि नहीं जमा कराती हैं, तब तक इस्तीफा मंजूर नहीं किया जाएगा. हरमनप्रीत का आरोप है कि रेलवे ने उन्हें करीब 5 महीने से सैलरी भी नहीं दी. ध्यान रहे कि हरमनप्रीत ने महिला विश्व कप-2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार 171 रनों की पारी खेलते हुए भारत को फाइनल में पहुंचा दिया था.

Trending news