Breaking News
  • कोरोना अपडेट: लोग बिल्कुल भी ना घबराएं, उत्तर प्रदेश के 15 जिलों के कुछ इलाके ही सील हो रहे हैं
  • यूपी के 15 जिलों के कुछ इलाके 15 अप्रैल तक पूरी तरह रहेंगे सील
  • बीजेडी नेता पिनाकी मिश्रा का दावा- 'पीएम ने Lockdown बढ़ाने के संकेत दिए'

महान फुटबॉलर पेले इस स्टार खिलाड़ी को बताया मेसी से बेहतर

ब्राजील के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी पेले ने ऑल टाइम फेवरेट की लिस्ट में अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना को शामिल नहीं किया है.

महान फुटबॉलर पेले इस स्टार खिलाड़ी को बताया मेसी से बेहतर
रियो डी जनेरियो में हाल में ही पेले की प्रतिमा का अनावरण किया गया है. (फोटो-Reuters)

रियो डी जनेरियो: ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले (Pele)ने पुर्तगाल टीम के स्टार के खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) को मौजूदा समय में दुनिया का सबसे बेहतरीन फुटबॉलर बताया है. पेले ने बार्सिलोना के करिश्माई फुटबालर लियोनेल मेसी की तुलना में जुवेंटस क्लब के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो को आगे माना है.

पेले ने एक यूटयूब चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा, " इस वक्त क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के बेस्ट खिलाड़ी हैं क्योंकि पिछले 10 साल से उनके प्रदर्शन में लगातार निरंतरता देखने को मिली है. इसके बावजूद हालांकि मेसी (Lionel Messi) को नहीं भुला जाना चाहिए."

पेले ने रोनाल्डो और मेसी के अलावा के जिको, रोनाल्डिन्हो, नजारियो, फ्रेंज बेकेब्यूर और जोहान क्रुयफ को भी अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल किया है. ब्राजील के महान खिलाड़ी ने हालांकि अर्जेंटीना के महान फुटबालर डिएगो माराडोना को अपनी इस सूची में जगह नहीं दी है. मारोडोना और पेले फुटबाल के इतिहास में हमेशा एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वी रहे हैं.

पेले दुनिया के एकलौते ऐसे फुटबॉल खिलाड़ी रहे है, जिन्होंने 3 बार फीफा वर्ल्ड कप जीता है. उन्होंने 22 साल के अपने पेशेवर करियर के दौरान 1000 से ज्यादा गोल किए हैं. साल 1971 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास ले लिया था. ब्राजील ही नहीं दुनियाभर में उनकी काफी लोकप्रियता है. 
(इनपुट-आईएएनएस)