700वां गोल दागने पर बोले रोनाल्डो, 'मैं नहीं, रिकॉर्ड मेरे पीछे भागते हैं'

Football : यूक्रेन के खिलाफ जिस मैच में रोनाल्डो ने अपना 700वां गोल किया था वह मैच उनकी टीम हार गई थी. 

700वां गोल दागने पर बोले रोनाल्डो, 'मैं नहीं, रिकॉर्ड मेरे पीछे भागते हैं'
रोनाल्डो को अपने रिकॉर्ड याद नहीं रहते. (फोटो: Reuters)

कीव (यूक्रेन): हाल ही में स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने अपने करियर का 700वां गोल किया. इस उपलब्धि के बाद रोनाल्डो ने कहा कि वे रिकॉर्ड के पीछे भागने वालों में से नहीं हैं. इस उपलब्धि के बाद भी रोनाल्डो अपनी राष्ट्रीय टीम पुर्तगाल को यूरो-2020 क्वालीफायर में यूक्रेन के खिलाफ जीत नहीं दिला सके.  उनका यह 700वां गोल 973 मैचों में आया है.

 पेनाल्टी से किया गोल
रोनाल्डो ने सोमवार को एनएससी ओलम्पिसकी स्टेडियम में खेले गए मैच में 72वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल किया, लेकिन यूक्रेन ने पुर्तगाल को 2-1 से हरा रोनाल्डो के गोल को जाया कर दिया. रेक डॉट स्पोर्ट डॉट सॉकर की रिपोर्ट के मुताबिक, रोनाल्डो अभी भी चेक-आस्ट्रियाई जोसेफ बिसेन से पीछे हैं जिन्होंने अपने करियर में 8-5 गोल किए हैं. उनके बाद ब्राजील के दिग्गज रोमारिया (772), पेले (767), फेरेंस पुस्कास (746) और गर्ड मुलर (735) के नंबर आता है.

अपने आप बनते हैं रिकॉर्ड़
युक्रेन के खिलाफ मैच के बाद रोनाल्डो ने कहा, "रिकॉर्ड अपने आप आते हैं मैं उनकी ओर नहीं देखता, वे मुझे खोजते हैं. बिना किसी जुनून के वे स्वाभाविक तौर पर बन जाते हैं " रोनाल्डो 700वां गोल करने वाले छठे खिलाड़ी हैं.  मैच के बाद रोनाल्डो ने अपने साथी खिलाड़ियों और कोचों को भी शुक्रिया कहा,. उन्होने कहा, "मेरी टीम के साथियों, कोचों, और उन सभी लोगों ने, जिन्होंने मेरी खिलाड़ी बनने मेंमदद की, उनका शुक्रिेया." 

रिकॉर्ड याद नहीं
रोनाल्डो ने कहा, मुझे कितने रिकॉर्ड याद हैं? मैं नहीं जानता. मैं उसी क्षण का मजा लेता हूं और उन लोगों का शुक्रिया जिनकी वजह से मैं यह रिकॉर्ड बनाया. मैं हार से निराश हूं लेकिन अपनी टीम पर मुझे गर्व है."
वहीं इस मैच को जीतकर यूक्रेन ने यूरो-2020 में अपनी जगह पक्की कर ली है.
(इऩपुट एएनआई/आईएएनएस)