CWG 2018 : अचंता शरत ने टेबल टेनिस में दिलाया भारत को कांस्य पदक
Advertisement

CWG 2018 : अचंता शरत ने टेबल टेनिस में दिलाया भारत को कांस्य पदक

शरथ ने पुरुष एकल वर्ग के इस कांस्य पदक के लिए खेले गए मैच में इंग्लैंड के सैमुएल वॉकर को मात दी.

शरथ के लिए यह जीत आसान नहीं थी. photo : @ddsportschannel

गोल्ड कोस्ट : भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ ने कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन रविवार को पुरुषों की एकल वर्ग स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम कर लिया. शरथ ने पुरुष एकल वर्ग के इस कांस्य पदक के लिए खेले गए मैच में इंग्लैंड के सैमुएल वॉकर को मात दी. शरथ के लिए यह जीत आसान नहीं थी. उन्होंने सैमुएल को 4-1 (11-7, 11-9, 9-11, 11-6, 12-10) से हराकर इस मैच को जीता और आखिरकार कांस्य पदक जीतने में सफल रहे.

  1. शरथ ने सैमुएल को 4-1 से हराकर ब्रॉन्ज जीता
  2. भारत ने इस बार टेबल टेनिस में शानदार प्रदर्शन किया
  3. भारत ने टेबल टेनिस में पहली बार दो गोल्ड मेडल जीते

भारतीय खिलाड़ी ने अच्छी शुरुआत की थी. पहला गेम उन्होंने 11-7 से जीत हासिल की. दूसरे गेम में उन्हें वॉकर ने अच्छी टक्कर दी. अपनी बढ़त बनाकर चल रहे शरथ के खिलाफ वॉकर ने एक समय पर 9-9 से बराबरी कर ली थी, लेकिन शरथ ने दो अंक हासिल करने के साथ ही दूसरा गेम 11-9 से अपने नाम कर लिया.

CWG 2018 : सिंधु को हराकर साइना ने जीता गोल्ड, भारत को मिला 26वां स्वर्ण

तीसरे गेम के जरिए वॉकर ने खेल में अच्छी वापसी की. उन्होंने शरथ को अच्छी टक्कर देते हुए 11-6 से अपने नाम कर लिया और स्कोर 2-1 कर लिया. शरथ ने यहां तीसरे गेम में शुरुआत से ही बढ़त बनाने की कोशिश की और इसमें सफलता हासिल करते हुए चौथा गेम 11-6 से जीतने के बाद कुल स्कोर में 3-1 से खुद को आगे कर लिया.

CWG 2018 : गोल्ड से चूकीं दीपिका-जोशना, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

शरथ को अब कांस्य पदक जीतने के लिए केवल एक गेम और जीतना था. हालांकि, वॉकर ने उनके लिए यह जीत आसान नहीं होने दी. भारतीय खिलाड़ी ने 9-7 से बढ़त बना ली थी, लेकिन वॉकर ने स्कोर 10-10 से बराबर कर लिया. यहां शरथ ने वॉकर को फायदा उठाने का मौका न देते हुए दो अंक हासिल किए और 12-10 से गेम अपने नाम करने के साथ ही 4-1 जीत हासिल कर ली.

Trending news