CWG 2018 : मौसम खत्री ने दिलाया देश को सिल्वर, दिव्या ने जीता ब्रॉन्ज
Advertisement

CWG 2018 : मौसम खत्री ने दिलाया देश को सिल्वर, दिव्या ने जीता ब्रॉन्ज

मौसम खत्री  को दक्षिण अफ्रीका के मार्टिन एरासमस ने करारी शिकस्त दी, जिसके कारण भारतीय खिलाड़ी को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा.

CWG 2018 : मौसम खत्री ने दिलाया देश को सिल्वर, दिव्या ने जीता ब्रॉन्ज

गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया) : आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में कॉमनवेल्थ गेम्स के नौवें दिन शुक्रवार को भारत के मौसम खत्री को पुरुषों के 97 किलोग्राम वर्ग स्पर्धा के फाइनल में हार झेलनी पड़ी. मौसम खत्री  को दक्षिण अफ्रीका के मार्टिन एरासमस ने करारी शिकस्त दी, जिसके कारण भारतीय खिलाड़ी को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा. पहले राउंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी ने 12 टेक्निकल प्वाइंट हासिल किए, जबकि मासूम केवल दो अंक ही अर्जित कर पाए.

  1. 97 किलोवर्ग में सिल्वर जीता मौसम खत्री ने
  2. 68 किलोवर्ग में दिव्या ने जीता ब्रॉन्ज मैडल
  3. नौवें दिन देश के पहलवानों का अच्छा प्रदर्शन

इससे पहले गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल में मौसम खत्री ने एक कड़े मुकाबले में नाइजीरिया के सोसो टामाराउ को हराया था. दो राउंड तक चले इस मुकाबले में मौसम ने 10-7 से जीत दर्ज की थी. भारतीय खिलाड़ी ने दोनों राउंड में पांच-पांच अंक अर्जित किए थे, जबकि टामाराउ पहले राउंड में 2 और दूसरे राउंड में 5 अंक ही हासिल कर पाए.

fallback

दिव्या काकरान ने जीता कांस्य पदक
भारत की महिला पहलवान दिव्या काकरान ने महिलाओं की 68 किलोग्राम स्पर्धा में कांस्य पदक पर कब्जा किया. दिव्या ने कांस्य पदक के लिए हुए मैच में बांग्लादेश की पहलवान शेरिन सुल्ताना को आसानी से हरा दिया. उन्होंने पहले राउंड में ही अपनी प्रतिद्वंद्वी को धराशायी करते हुए चार टेक्निकल प्वाइंट अर्जित किए.

इससे पहले, दिव्या को सेमीफाइनल में निराशा हाथ लगी थी. दिव्या को सेमीफाइनल में नाईजीरिया की ब्लेसिंग ओबोरडुडु ने 11-1 से हराया. उन्होंने दिव्या को इस मुकाबले में कई बार पटका और रोल किया. दिव्या ने भी इस स्पर्धा में ब्लेसिंग को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन वह जीत हासिल करने में असफल रहीं थी.

Trending news