CWG 2018 : मेहुली और अपूर्वी ने 10 मीटर राइफल में भारत को दिलाए सिल्वर और ब्रॉन्ज
Advertisement

CWG 2018 : मेहुली और अपूर्वी ने 10 मीटर राइफल में भारत को दिलाए सिल्वर और ब्रॉन्ज

इसी साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में डेब्यु करते हुए मेहुली घोष ने गोल्ड मैडल जीता था.

CWG 2018 : मेहुली और अपूर्वी ने 10 मीटर राइफल में भारत को दिलाए सिल्वर और ब्रॉन्ज

गोल्ड कोस्ट : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को पदक मिलने का सिलसिला जारी है. गेम्स के पांचवें दिन 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में भारत की  मेहुली घोष और अपूर्वी चंदेला ने भारत को सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल दिलाए. फाइनल में मेहुली और सिंगापुर की प्रतियोगी के बीच सोने के लिए रोमांचक जंग देखने को मिली. लेकिन मामूली अंकों के अंतर से पिछड़ने के कारण मेहुली को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. अपूर्वी चंदेला को स्पर्धा का कांस्य पदक मिला.

  1. मेहुली घोष का ये पहला कॉमनवेल्थ गेम्स है
  2. इस स्पर्धा में गोल्ड मेडल सिंगापुर ने जीता
  3. कॉमनवेल्थ गेम्स की टेली में भारत तीसरे नंबर पर
     

काॅमनवेल्थ गेम्स में भारत को अब तक 17 मेडल मिल चुके हैं. इनमें सबसे ज्यादा मेडल वेटलिफ्टिंग से मिले हैं. इससे पहले दिन की शुरुआत में वेटलिफ्टर प्रदीप सिंह ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया. उसके बाद जीतू राय ने निशानेबाजी में नए रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल दिला दिया.

भारत की महिला निशानेबाज मेहुली घोष यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में पांचवें दिन सोमवार को शूट-ऑफ में पिछड़ने के कारण महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में स्वर्ण पदक से चूक गईं. मेहुली को इस स्पर्धा का रजत पदक हासिल हुआ है. वहीं, भारत की एक अन्य निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे वेलोसो को मिला.

मेहुल और मार्टिना दोनों का फाइनल में स्कोर 247.2 ही था, लेकिन सिंगापुर की निशानेबाज ने शूट ऑफ में 10.3 का निशाना लगाते हुए सोना जीत लिया. मेहुली ने 9.9 का निशाना लगाया. मेहुली और मार्टिना दोनों ने इस स्पर्धा में राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड तोड़ा है. अपूर्वी ने कुल 225.3 अंक हासिल कर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया.

इससे पहले अपूर्वी चंदेला और मेहुली घोष ने यहां 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के पाचंवें दिन महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई.  चंदेला ने क्वालीफिकेशन राउंड में पहला जबकि मेहुली ने पांचवां स्थान हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई. चंदेला ने कुल 423.2 का स्कोर किया, जो राष्ट्रमंडल खेलों का रिकार्ड भी है.  उन्होंने पहले राउंड में 105.7, दूसरे में 105.2, तीसरे में 106.1 और आखिरी राउंड में 106.2 का स्कोर किया.

CWG 2018: देश को 'सोना' दिलाने वाली यह बेटी कभी भूखे पेट सोई, तो कभी प्रैक्टिस के लिए बेचे मवेशी

मेहुली ने कुल 413.7 का स्कोर किया. उन्होंने पहले राउंड में 104.3, दूसरे में 103.7, तीसरे में 102.2 और चौथे में 103.5 का स्कोर किया.

Trending news