Davis Cup: लिएंडर पेस की भारतीय टीम में वापसी, पाकिस्तान से मुकाबले के लिए चुने गए

Davis Cup: लिएंडर पेस को पाकिस्तान से मुकाबले के लिए टीम में शामिल किया गया है. वे एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में लौटे हैं.

Davis Cup: लिएंडर पेस की भारतीय टीम में वापसी, पाकिस्तान से मुकाबले के लिए चुने गए

नई दिल्ली: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes) की भारतीय टीम में वापसी हो गई है. उन्हें पाकिस्तान (Pakistan) के साथ होने वाले डेविस कप (Davis Cup) मुकाबले के लिए भारत की आठ सदस्यीय टीम (Indian Davis Cup team) में शामिल किया गया है. पेस को टीम में शामिल करने की गुरुवार को घोषणा की गई. वे एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में लौटे हैं.

लिएंडर पेस के अलावा सुमित नागल (Sumit Nagal), रामकुमार रामनाथन, शशि कुमार मुकुंद और रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) को भी टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, इन खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने को लेकर आपत्ति जताई थी. अखिल भारतीय टेनिस संघ ( All India Tennis Association) की चयन समिति और जीवन एन. द्वारा चुनी गई टीम में साकेत मायनेनी और सिद्धार्थ रावत भी जगह पाने में सफल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: BCCI: राहुल द्रविड़ को राहत, हितों के टकराव मामले में मिली क्लीन चिट

पाकिस्तान के साथ मुकाबले कहां होने हैं, इसका फैसला अभी होना बाकी है. आईटीएफ ने हालांकि अभी इस मुकाबले के आयोजन स्थल के तौर पर इस्लामाबाद को चुना है. भारतीय टीम को प्रजनेश गुणेश्वर की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. वे शादी करने जा रहे हैं. ऐसे में नागल (127वीं रैंक) और रामकुमार (190वीं रैंक) सिंगल्स में भारत की चुनौती पेश करेंगे. इसी तरह 250वीं रैंक मुकुंद और मायनेनी (267 रैंक) भी एकल खिलाड़ी होंगे. 

 

भारतीय टीम में रोहन बोपन्ना, लिएंडर पेस और एन. जीवन के रूप में तीन डबल्स विशेषज्ञ होंगे. भारतीय टीम: सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, शशि कुमार मुकुंद, साकेत मायनेनी, रोहन बोपन्ना, लिएंडर पेस, जीवन एन. और सिद्धार्थ रावत. कप्तान: रोहित राजपाल, कोच: जीशान अली, फिजियो: आनंद कुमार, टीम मैनेजर: सुंदर अय्यर.