डेविस कप: भारत ने पाकिस्तान को दोनों सिंगल्स मैच में बुरी तरह हराया

Davis Cup: भारत की ओर से पहले दिन रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने अपने मैच जीते. 

डेविस कप: भारत ने पाकिस्तान को दोनों सिंगल्स मैच में बुरी तरह हराया
रामकुमार रामनाथन ने पाकिस्तान के मोहम्मद शोएब को 6-0, 6-0 से आसान मात दी. (फोटो: IANS)

नूर-सुल्तान (कजाकिस्तान): भारत ने डेविस कप मुकाबले (Davis Cup) में शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपने सिंगल्स मैच जीत लिए. इसके साथ ही उसने इस मुकाबले में 2-0 की बढ़त बना ली. दोनों देशों के बीच डेविस कप के एशिया-ओसनिया ग्रुप के पहले राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं. भारत की ओर से पहले दिन रामकुमार रामनाथन (Ramkumar Ramanathan) और सुमित नागल (Sumit nagal) ने अपने मैच जीते. 

रामकुमार रामनाथन ने पहले सिंगल्स मुकाबले में पाकिस्तान के मोहम्मद शोएब को 6-0, 6-0 से आसान मात दी. 17 साल के मोहम्मद शोएब भारतीय खिलाड़ी के समक्ष सिर्फ 42 मिनट ही टिक सके. दूसरे सिंगल्स में सुमित नागल ने हुफैजा मोहम्मद रहमान को 6-0, 6-2 से हराया. 

यह भी पढ़ें: AUSvsPAK: डे-नाइट टेस्ट में आया वॉर्नर का तूफान, पाकिस्तानी आक्रमण तहस-नहस

डेविस कप के इस मुकाबले के दूसरे दिन शनिवार को भारतीय टीम में लौटे लिएंडर पेस और जीवन नेदुनचेझियान की जोड़ी हुफैज और शोएब से मुकाबला करेगी. पाकिस्तान के कई अहम और बड़े खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. वे भारत के मैच स्थल को पाकिस्तान से बाहर ले जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

यह मुकाबला सिंतबर में इस्लामाबाद में होना था लेकिन दोनों देशों के बीच खराब संबंधों को देखते हुए भारत ने मैच स्थल को बदलने की मांग की थी. यह मुकाबले का विजेता विश्व ग्रुप क्वालीफायर के लिए क्रोएशिया जाएगा जो छह से सात मार्च के बीच खेला जाएगा.