close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भूपति नहीं, राजपाल होंगे PAK के खिलाफ भारत के कप्तान, मैच स्थल अब भी तय नहीं

Davis Cup:भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप का यह मुकाबला 29-30 नवंबर को होना है. 

भूपति नहीं, राजपाल होंगे PAK के खिलाफ भारत के कप्तान, मैच स्थल अब भी तय नहीं

कोलकाता: पूर्व टेनिस खिलाड़ी और राष्ट्रीय चयन समिति के चेयरमैन रोहित राजपाल (Rohit Rajpal) पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले (Davis Cup) में भारत के नॉन प्लेइंग कप्तान होंगे. अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (एआईटीए) के अधिकारी ने बताया, ‘हम चंडीगढ़ में मिले थे और निरीक्षण को लेकर फैसला लिया गया था. मैं अभी इस पर कुछ भी नहीं सक सकता, क्योंकि इसका पता बाद में चलेगा.’

महेश भूपति (Mahesh Bhupathi) के नाम वापस लेने के बाद एआईटीए ने अपनी आम वार्षिक बैठक (एजीएम) में राजपाल को यह जिम्मेदारी देने का फैसला किया. यह मैच 29-30 नवंबर को इस्लामाबाद में खेला जाना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से जगह बदला जाएगा. अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने पाकिस्तान से इस्लामाबाद की बजाय कोई दूसरा तटस्थ स्थान चुनने को कहा है. 

यह भी पढ़ें: Shooting: मनु भाकर ने दोहा में जीता गोल्ड, दीपक ने दिलाया ओलंपिक कोटा

भारतीय टेनिस महासंघ इस पर आईटीएफ के अंतिम फैसले का इंतजार कर रहा है. इसके बाद खिलाड़ियों को लेकर फैसला लिया जाएगा. भूपति के अलावा रोहन बोपन्ना, रामकुमार रामनाथन, सुमित नागल और सासी कुमार मुकुंद ने भी अपने आप को इस मैच के लिए अनुपलब्ध बताया है. 

दूसरी ओर, लिएंडर पेस (Leander Paes), साकेत मिनेनी ने खुद को इन मुकाबलों के लिए उपलब्ध करार दिया है. यह मैच पहले 14-15 सितंबर को होना था. भारत सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में से अनुच्छेद 370 हटाने जाने के बाद से दोनों देशों में तनाव बढ़ गया और एआईटीए ने पाकिस्तान में खेलने पर चिंता जताई थी.