डेविस कप: पाकिस्तान को हराने वाले इस खिलाड़ी ने सेना को समर्पित की जीत, कहा...

Davis Cup: भारत ने डेविस कप मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त दी. भारत की जीत में रामकुमार रामनाथन, सुमित नागल ,लिएंडर पेस-जीवन नेदुनचेझियान की भूमिका रही. 

डेविस कप: पाकिस्तान को हराने वाले इस खिलाड़ी ने सेना को समर्पित की जीत, कहा...
सुमित नागल ने पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले में अपने दोनों सिंगल्स मैच जीते. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय टेनिस टीम ने डेविस कप के एशिया-ओसेनिया ग्रुप के मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) को 4-0 से करारी शिकस्त दी. भारत (India) ने कजाकिस्तान में खेले गए इस मुकाबले में शुक्रवार को अपने दोनों सिंगल्स मैच जीते थे. फिर शनिवार को डबल्स और सिंगल्स मुकाबला भी अपने नाम किया. सुमित नागल (Sumit Nagal) ने अपने दोनों सिंगल्स मुकाबले जीते. रामकुमार रामनाथन (Ramkumar Ramanathan) ने सिंगल्स और लिएंडर पेस (Leander Paes) और जीवन नेदुनचेझियान (Jeevan Nedunchezhiyan) ने डबल्स मुकाबला अपने नाम किया. भारत ने 4-0 से मुकाबला जीतकर अगले राउंड में प्रवेश किया. दूसरी ओर, पाकिस्तान एक बार फिर डेविस कप (Davis Cup) के एशिया-ओसेनिया ग्रुप में ठिठक गया. 

सुमित नागल ने पहले दिन हुफैजा मोहम्मद रहमान को 6-0, 6-2 से हराया. फिर दूसरे दिन शनिवार को यूसुफ कलील को सिर्फ 32 मिनट में 6-1 6-0 से शिकस्त दी. सुमित ने अपनी और टीम की इस जीत को भारतीय सेना को समर्पित किया है. उन्होंने जीत के कुछ देर बाद पाकिस्तान को हराने वाली टीम की तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की. 

यह भी पढ़ें: Cricket: दिसंबर-जनवरी में 4 देशों से 16 मैच खेलेगी टीम इंडिया, देखें पूरा शेड्यूल

सुमित नागल ने इस पोस्ट के साथ लिखा, ‘यह जीत सेना के जवानों और उनके परिवार को समर्पित है, जो हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं. क्या मजेदार सप्ताह रहा, जिसमें हमने 4-0 से जीत दर्ज की और पूरे मुकाबले में सिर्फ सात गेम हारे. इससे अच्छे सप्ताह की कल्पना नहीं की जा सकती. हर खिलाड़ी का प्रदर्शन शानदार रहा. मैंने अपना पहला ही मैच जीता. भारतीय टीम का समर्थन करने के लिए शुक्रिया.’ 
 

virat

सुमित नागल से पहले लिएंडर पेस और जीवन नेदुनचेझियान ने डबल्स मुकाबले में अब्दुल रहमान और शोएब मोहम्मद को  6-1, 6-3 से  हराया. पाकिस्तान की यह जोड़ी पेस-जीवन के सामने एक घंटे भी नहीं टिक पाई. भारतीय जोड़ी ने महज 53 मिनट में मुकाबला जीत लिया. यह पेस की डेविस कप के डबल्स मुकाबले में रिकॉर्ड 44वीं जीत है. 

भारत का सामना अब डेविस कप के विश्व ग्रुप क्वालीफायर (World Group Qualifiers) के लिए क्रोएशिया से खेलेगा. यह मुकाबला छह और सात मार्च को होगा. क्वालिफायर मुकाबला खेलने वाली 12 टीमों में से छह टीमें डेविस कप फाइनल्स में प्रवेश करेंगी. छह टीमें स्पेन, कनाडा, ब्रिटेन, रूस, फ्रांस और सर्बिया पहले ही डेविस कप फाइनल्स में जगह बना चुकी हैं.