टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की हार से गुस्साए वॉर्न ने लीमैन और मार्क वॉ पर फोड़ा ठीकरा
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की हार से गुस्साए वॉर्न ने लीमैन और मार्क वॉ पर फोड़ा ठीकरा

आस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिनर शेन वार्न ने आईसीसी विश्व टी20 के दौरान कई मौकों पर आरोन फिंच और जान हास्टिंग्स को अंतिम एकादश में जगह नहीं देने पर कोच डेरेन लीमैन और चयनकर्ता मार्क वा को निशाना बनाया है।

 टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की हार से गुस्साए वॉर्न ने लीमैन और मार्क वॉ पर फोड़ा ठीकरा

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिनर शेन वार्न ने आईसीसी विश्व टी20 के दौरान कई मौकों पर आरोन फिंच और जान हास्टिंग्स को अंतिम एकादश में जगह नहीं देने पर कोच डेरेन लीमैन और चयनकर्ता मार्क वा को निशाना बनाया है।

वार्न ने ‘क्रिकेट.काम.एयू’ से कहा, ‘हमारा चयन गलत था.. हमने जांचे परखे संयोजन के साथ टिके रहने की जगह काफी बदलाव किए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम में इतनी अधिक प्रतिभा और कौशल है इसलिए उन्होंने (चयनकर्ताओं) सोचा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि संयोजन क्या है और हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।’ भारत ने मोहाली ने अपने अंतिम ग्रुप मैच में विराट कोहली की धमाकेदार पारी की बदौलत अंतिम ओवर में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

वार्न का मानना है कि आईसीसी रैंकिंग में दूसरे नंबर के बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वार्नर पारी की शुरूआत करने के लिए बेहतर विकल्प थे। फिंच ने पाकिस्तान और भारत के खिलाफ लीग मैच खेले लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली और चयनकर्ताओं ने उनकी जगह शेन वाटसन और उस्मान ख्वाजा से पारी की शुरूआत कराई। वार्न फिंच को बाहर करने के फैसले से सहमत नहीं है जिन्होंने वार्नर के साथ 12 टी20 और 24 एकदिवसीय मैचों में पारी की शुरूआत की है जिसमें पिछले साल घरेलू सरजमीं पर 50 ओवर के विश्व कप का फाइनल भी शामिल है जिससे आस्ट्रेलिया ने जीता था।

वार्न ने कहा, ‘इससे टीम का संतुलन बिगड़ गया। वे दोनों लंबे समय से एक साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया है और वनडे में भी। अचानक उन्हें अलग कर दिया गया।’ वार्न ने साथ ही कहा कि वह पाकिस्तान और भारत के खिलाफ करो या मरो के मुकाबलों में भी जोश हेजलवुड की जगह हास्टिंग्स को प्राथमिकता देते। उन्होंने कहा, ‘अपनी यार्कर के कारण टी20 में हास्टिंग्स बेहतर विकल्प है। हमने उसे बिग बैश में यार्कर फेंकते हुए देखा है। वह हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है।’

 

Trending news