दिल्ली डेयरडेविल्स की शानदार जीत, हारकर भी टॉप पर सनराइजर्स
Advertisement

दिल्ली डेयरडेविल्स की शानदार जीत, हारकर भी टॉप पर सनराइजर्स

अमित मिश्रा और क्रिस मौरिस की अगुवाई में कसी हुई गेंदबाजी और युवा बल्लेबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन से दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल नौ के मैच में गुरुवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को 11 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराया। 

दिल्ली डेयरडेविल्स की शानदार जीत, हारकर भी टॉप पर सनराइजर्स

हैदराबाद : अमित मिश्रा और क्रिस मौरिस की अगुवाई में कसी हुई गेंदबाजी और युवा बल्लेबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन से दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल नौ के मैच में गुरुवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को 11 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराया। 

सनराजइर्स ने पहले दस ओवर में एक विकेट पर 80 रन बनाये, लेकिन डेयरडेविल्स ने आखिरी दस ओवर में केवल 66 रन दिये और इस बीच सात विकेट लिये। इससे सनराइजर्स टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 146 रन तक ही पहुंच पाया। कप्तान डेविड वार्नर ने सनराइजर्स की तरफ से सर्वाधिक 46 रन बनाये। इसके लिये उन्होंने 30 गेंदें खेली और छह चौके और एक छक्का लगाया। शिखर धवन (37 गेंद पर 34 रन) और केन विलियमसन (24 गेंद पर 27 रन) ने भी क्रीज पर पर्याप्त समय बिताया लेकिन वे अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाये। इसके जवाब में क्विंटन डिकाक (31 गेंदों पर 44 रन) ने डेयरडेविल्स को अच्छी शुरुआत दिलाई।

आईपीएल में अर्धशतक जड़ने वाले दो सबसे युवा बल्लेबाजों संजू सैमसन (26 गेंदों पर नाबाद 34) और रिषभ पंत (26 गेंदों पर नाबाद 39) ने बखूबी जिम्मेदारी निभायी। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 72 रन की अटूट साझेदारी की जिससे डेयरडेविल्स ने 18.1 ओवर में तीन विकेट पर 150 रन बनाकर प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगाये। डेयरडेविल्स ने दसवें मैच में अपनी छठी जीत दर्ज की। अब वह 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। सनराइजर्स हैदराबाद को 11वें मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा। वह हालांकि 14 अंक लेकर अब भी शीर्ष पर बना हुआ है। 

गेंदबाजों ने डेयरडेविल्स के लिये जीत का मंच तैयार किया। मिश्रा ने दस ओवर पूरे होने के बाद गेंद थामी और इसके बाद पूरा परिदृश्य बदल गया। उन्होंने तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिये जबकि मौरिस ने चार ओवर में 19 रन देकर एक और नाथन कूल्टर नाइल ने 25 रन देकर दो विकेट हासिल किये।

Trending news