मथियास-क्रिस्टीना ने जीता मिक्स्ड डबल्स, तो इंडोनेशियाई जोड़ी ने पुरुष-महिला युगल टाइटल अपने नाम किया

पुरुष युगल में इंडोनेशिया की शीर्ष वरीय जोड़ी ने फाइनल में किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन की डेनमार्क की चैथी वरीय जोड़ी को 37 मिनट में 21-14, 21-16 से शिकस्त दी.

मथियास-क्रिस्टीना ने जीता मिक्स्ड डबल्स, तो इंडोनेशियाई जोड़ी ने पुरुष-महिला युगल टाइटल अपने नाम किया
मथियास, क्रिस्टीना ने इंडोनेशियाई जोड़ी को 37 मिनट में हराकर सुपर सीरीज स्तर का पहला खिताब जीता. (PTI/4 Feb, 2018)

नई दिल्ली: मथियास क्रिस्टियनसन और क्रिस्टीना पैडरसन डेनमार्क की उभरती हुई जोड़ी ने रविवार (4 फऱवरी) को यहां फाइनल में प्रवीण जोर्डन और मेलाती देइवा ओकतावियांती की इंडोनेशिया की जोड़ी को सीधे गेम में हराकर इंडिया ओपन बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट का मिश्रित युगल का खिताब जीत लिया. सेमीफाइनल में भारत के प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को हराने वाले पांचवें वरीय मथियास और क्रिस्टीना ने इंडोनेशिया की गैरवरीय जोड़ी को 37 मिनट में 21-14 21-15 से हराकर सुपर सीरीज स्तर का पहला खिताब जीता. पिछले पांच टूर्नामेंटों से साथ जोड़ी बनाकर खेल रहे मथियास और क्रिस्टीना तीसरी बार फाइनल में पहुंचे थे.

पुरुष युगल में मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्यो की शीर्ष वरीय और दुनिया की नंबर एक जोड़ी को खिताब जीतने के लिए बिलकुल भी पसीना नहीं बहाना पड़ा. इंडोनेशिया की शीर्ष वरीय जोड़ी ने फाइनल में किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन की डेनमार्क की चैथी वरीय जोड़ी को 37 मिनट में 21-14, 21-16 से शिकस्त दी.

इंडिया ओपन के खिताबी मुकाबले में पीवी सिंधू की हार, अमेरिका की झांग बी ने जमाया कब्जा

महिला युगल का खिताब ग्रेसिया पोली और अप्रिया रहायु की तीसरी वरीय जोड़ी ने जीता. इंडोनेशिया की इस जोड़ी ने फाइनल में जोंगकोलफान किटिथराकुल और रविंदा प्राजोंगजाई की थाईलैंड की दूसरी वरीय जोड़ी को सीधे गेम में 58 मिनट में 21-18 21-15 से हराया. प्रत्येक विजेता जोड़ी को 26250 डॉलर की राशि मिली, जबकि उपविजेता जोड़ी को 13300 डॉलर मिले.

इंडिया ओपन: लगातार दूसरी बार फाइनल में हारे टिएन चेन, चीन के शी युकी ने अपने नाम किया खिताब

वहीं दूसरी ओर चीन के चौथे वरीय शी युकी ने रविवार (4 फरवरी) को यहां एकतरफा फाइनल में चीनी ताइपे के तीसरे वरीय चाउ टिएन चेन को हराकर 350000 डॉलर इनामी इंडिया ओपन बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट का पुरुष एकल का खिताब जीत लिया. गत उप विजेता टिएन चेन को चीन के खिलाड़ी के खिलाफ 47 मिनट में 18-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा और लगातार दूसरे साल वह इंडिया ओपन में उपविजेता रहे. शी युकी के खिलाफ दो मैचों में यह टिएन चेन की दूसरी हार है. पिछले साल शी युकी ने दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स में भी चीनी ताइपे के इस खिलाड़ी को हराया था. शी युकी का 2016 के बाद यह पहला खिताब है.

तीसरे वरीय और दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी टिएन चेन को यहां पिछले साल दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. शी युकी को खिताब जीतने के लिए 26250 डालर की राशि मिली जबकि टिएन चेन को 13300 डालर मिले. टिएन चेन ने पहले गेम में अधिकांश समय दुनिया के आठवें नंबर के खिलाफ और ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के उप विजेता शी युकी पर बढ़त बनाए रखी, दमदार स्मैश और तेज खेल की बदौलत 7-4 की बढ़त बना ली. वह ब्रेक के समय 11-7 से आगे थे. चीन के खिलाड़ी ने इस दौरान कुछ सहज गलतियां भी की और कई शॉट नेट पर और बाहर मारे. 

(इनपुट एजेंसी से भी)