close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

युवराज की जगह रहाणे और मनीष को खेलाने पर 'कश्मकश' में कैप्टन धोनी!

टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज से होनी है। चोटिल युवराज सिंह की जगह टीम में कौन खेलेगा, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम में युवराज जैसे हरफनमौला खिलाड़ी की जगह कौन लेगा, इस पर फैसला लेना कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी और टीम मैनेजमेंट के लिए मुश्किल साबित हो रहा है।

युवराज की जगह रहाणे और मनीष को खेलाने पर 'कश्मकश' में कैप्टन धोनी!

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज से होनी है। चोटिल युवराज सिंह की जगह टीम में कौन खेलेगा, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम में युवराज जैसे हरफनमौला खिलाड़ी की जगह कौन लेगा, इस पर फैसला लेना कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी और टीम मैनेजमेंट के लिए मुश्किल साबित हो रहा है।

युवराज की जगह टीम में मनीष पांडेय को शामिल किया गया है लेकिन इसकी संभावना ज्यादा है कि अजिंक्य रहाणे को पहले मौका मिले। धोनी के लिए यह बेहद मुश्किल फैसला है कि वह युवराज की जगह टीम में किस खिलाड़ी को नंबर पांच पर मौका दें। कुछ लोग रहाणे के समर्थन में है क्योंकि वह लंबे समय से टीम के साथ हैं।

दूसरी तरफ मनीष पांडेय को लंबा शॉट मारने की वजह से उस पोजिशन पर ज्यादा मुफीद माना जा रहा है। मनीष मैदान पर बेहतर हिटर माने जाते हैं और टी20 में उनका रिकार्ड बेहतर है। 26 वर्षीय मनीष पांडे दो इंटरनेशनल टी-20 मैच खेल चुके हैं। दोनों मैच पिछले साल उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले थे। मनीष चार वनडे इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं। दूसरी तरफ रहाणे वनडे क्रिकेट के लिए एक बेहतरीन क्रिकेटर माने जाते हैं। टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में उन्हें एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिल पाया है।

 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में अपनी 21 रनों की पारी के दौरान युवराज सिंह चोटिल हो गए थे। चोटिल युवराज का मैच के बाद एमआरआई स्कैन कराया गया था। मेडिकल स्टाफ को उम्मीद थी कि युवी सेमीफाइनल के लिए फिट हो जाएंगे। लेकिन वह फिट नहीं हो पाए और उन्हें अहम मुकाबले से पहले टीम से बाहर होना पड़ा। युवराज के टीम से बाहर होने की बुधवार को बीसीसीआई ने अधिकारिक घोषणा की थी।