'सूरमा' का नया पोस्टर रिलीज, 13 जुलाई को सुनहरे परदे पर नजर आएगी ड्रैग-फ्लिकर की जिंदगी
Advertisement

'सूरमा' का नया पोस्टर रिलीज, 13 जुलाई को सुनहरे परदे पर नजर आएगी ड्रैग-फ्लिकर की जिंदगी

लोकप्रिय हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म 'सूरमा' 13 जुलाई, 2018 को देशभर में रिलीज होगी.

संदीप सिंह को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है (फाइल फोटो)

मुंबई: हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म 'सूरमा' का नया पोस्टर रिलीज किया गया है. संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है. सोनी पिक्चर्स प्रोडक्शन ने फिल्म का नया पोस्टर साझा करते हुए कहा, "उनका जुनून उनके डर से बड़ा था. आगे बढ़ने की उनकी इच्छा बाकी किसी भी कमजोरी की तुलना में सबसे मजबूत थी. हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी की सबसे बड़ी वापसी की कहानी देखने के लिए 13 जुलाई को नजदीकी सिनेमाघरों का रुख कीजिए."

इस फिल्म के बारे में संदीप सिंह ने अपने टेडएक्स संबोधन में कहा था कि उन्होंने कैसे खेलना शुरू किया और कैसे एक दिन में उनके जीवन में सब-कुछ बदल गया. उन्होंने दिल्ली जाने के दौरान बंदूक से गोली लगने का अपना अनुभव साझा किया, जिसके बाद डॉक्टरों ने कहा कि वह अपने पैरों पर फिर से चलने में सक्षम नहीं होंगे लेकिन संदीप ने हार नहीं मानी और मैदान पर कड़ी मेहनत जारी रखी.

EXCLUSIVE: 'दर्द जब पर्दे पर उतरता है, तब समझ आता है मेडल के लिए क्या-क्या करना पड़ता है'

हॉकी में विशेष उपलब्धियों के लिए भारत सरकार ने साल 2010 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित भी किया. संदीप सिंह ने अपनी जिंदगी पर बन रही बायोपिक को लेकर काफी उत्साहित हैं. उन्हें लगता है कि सिर्फ उनकी ही नहीं, बल्कि और खिलाड़ियों की जिंदगी भी बड़े पर्दे पर आनी चाहिए ताकि आज की युवा पीढ़ी प्रेरित हो सके. 

इस पोस्टर को फिल्म में संदीप सिंह की भूमिका निभा रहे एक्टर दिलजीत दोसांझ ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से भी शेयर किया. 

'सूरमा' सोनी पिक्च र्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है. लोकप्रिय हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म 'सूरमा' 13 जुलाई, 2018 को देशभर में रिलीज होगी. शाद अली द्वारा निर्देशित फिल्म में दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में नजर आएंगे.

संदीप को दुनिया के सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है, जिनके ड्रैग की स्पीड 145 किलोमीटर प्रतिघंटा है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें 'फ्लिकर सिंह' के नाम से जाना जाता है.

Trending news