जोकोविच और रफेल नडाल ने प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

नोवाक जोकोविच ने रूस के मिखाइल यूज्नी के चोट के कारण मैच से हटने पर सिर्फ 32 मिनट में अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि दो बार के विजेता रफेल नडाल भी तीन साल में पहली बार अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रहे।

जोकोविच और रफेल नडाल ने प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

न्यूयार्क: नोवाक जोकोविच ने रूस के मिखाइल यूज्नी के चोट के कारण मैच से हटने पर सिर्फ 32 मिनट में अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि दो बार के विजेता रफेल नडाल भी तीन साल में पहली बार अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रहे।

गत चैम्पियन जोकोविच जब पहले सेट में 4-2 से आगे चल रहे थे तब रूस के 34 वर्षीय यूज्नी बायें बैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मुकाबले से हट गए।

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच के लिए इस तरह पहला हफ्ता काफी अजीब रहा। उन्हें सोमवार को पहले दौर में जार्जी यानोविच को हराने के लिए चार सेट तक जूझना पड़ा। चेक गणराज्य के जिरी वैसली हाथ में चोट के कारण हट गए जिससे जोकोविच को दूसरे दौर में वाकओवर मिला।

शीर्ष वरीय जोकोविच अगले दौर में ब्रिटेन के दुनिया के 84वें नंबर के खिलाड़ी काइल एडमंड से भिड़ेंगे जिन्होंने अमेरिका के जान इसनर को 6-4, 3-6, 6-2, 7-6 से हराकर पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम 16 में प्रवेश किया।

नडाल ने रूस के आंद्रेई कुज्नेत्सोव को 6-1, 6-4, 6-2 से हराकर 2013 के बाद पहली बार यहां प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

महिला एकल में आठवीं वरीय मेडिसन कीज ने तीसरे और निर्णायक सेट में 1-5 से पिछड़ने के बावजूद जापान की नाओमी ओसाका को 7-5, 4-6, 7-6 से हराया। अमेरिका के 26वें वरीय जैक साक भी 2014 के चैम्पियन मारिन सिलिच को 6-4, 6-3, 6-3 से हराकर पहली बार चौथे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे। वह अगले दौर में फ्रांस के नौवें वरीय जो विल्फ्रेड सोंगा से भिड़ेंगे जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-3, 6-4, 7-6 से हराया।

कैरोलिन वोजनियाकी ने रोमानिया की मोनिका निकोलेस्क्यू को 6-3, 6-1 से हराकर इस खिलाड़ी के खिलाफ सात मैचों में सातवीं जीत दर्ज की। इटली की सातवीं वरीय रोबर्टा विंची ने कारिना विथोफ्ट को 6-0, 5-7, 6-3 से शिकस्त दी।