23 अप्रैल की शाम सचिन के लिए होगी खास, 2011 वर्ल्ड कप की यादें ऐसे होगी ताजा
Advertisement

23 अप्रैल की शाम सचिन के लिए होगी खास, 2011 वर्ल्ड कप की यादें ऐसे होगी ताजा

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के उपलब्धियों से भरे सुनहरे करियर पर एक डॉक्यूमेंट्री उनके 44वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर प्रसारित किया जाएगा. ‘लिटिल मास्टर’ नाम की यह फिल्म 23 अप्रैल को सोनी ईएसपीएन चैनल पर दिखाई जाएगी. 

सचिन तेंदुलकर पर वृत्तचित्र 23 अप्रैल को टीवी पर

नई दिल्ली : दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के उपलब्धियों से भरे सुनहरे करियर पर एक डॉक्यूमेंट्री उनके 44वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर प्रसारित किया जाएगा. ‘लिटिल मास्टर’ नाम की यह फिल्म 23 अप्रैल को सोनी ईएसपीएन चैनल पर दिखाई जाएगी. 

VIDEO : सचिन तेंदुलकर बने सिंगर, सोनू निगम के साथ गाई 'क्रिकेट वाली बीट'

भारत की छह साल पहले विश्व कप 2011 में ऐतिहासिक जीत को लेकर इसमें दिखाया गया है कि किस तरह से खेल और एक व्यक्ति ने कुछ सप्ताह में एक देश के उदय को कैसे पुनर्परिभाषित कर सकता है. 

IPL के दस साल का जश्न मनाएगा मुंबई इंडियंस, तेंदुलकर और हरभजन होंगे सम्मानित

फिल्म के निर्देशक गौतम शर्मा ने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट प्रेमियों और सचिन के प्रशंसकों के लिये यह रोचक कहानी होगी. मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने सचिन के साथ कुछ समय बिताया और उनसे सुना कि विश्व कप 2011 की जीत उनके लिए क्या मायने रखती है.’’

VIDEO : धोनी का शानदार 'छक्का' और 28 साल बाद भारत ने जीता वर्ल्ड कप

उन्होंने कहा, ‘‘उनके साथियों ने भी उनके साथ की यात्रा का जिक्र किया और बताया कि विश्व कप सचिन को समर्पित करना कितना मायने रखता है. इससे यह शानदार स्टोरी बन गई है. ’’सचिन ने टेस्ट मैचों में 51 और वनडे मैचों में 49 शतकीय पारियां खेली हैं.

सचिन तेंदुलकर की जिन्दगी पर भी एक फिल्म बन रही है. बायोग्राफी 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' 26 मई, 2017 को रिलीज होगी. 2013 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले लिटिल मास्टर की ऑटोबायग्राफी 'प्लेइंग इट माइ वे' उनके रिटायरमेंट के कुछ दिनों बाद ही प्रकाशित हुई थी. 

सचिन तेंदुलकर ने केवल 16 साल की उम्र में 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. वनडे मैचों में दोहरा शतक जमाने वाले वह पहले बल्लेबाज थे. यही नहीं टेस्ट और वनडे मैचों में अधिकतम शतक जमाने का रेकॉर्ड भी उनके ही नाम है. उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक हैं. ऐसा अब तक किसी और बल्लेबाज ने नहीं किया है. 

विवादों से दूर रहने वाले सचिन के जीवन से क्रिकेट के मैदान और इससे बाहर की कई रोमांचक घटनाएं जुड़ी हैं. क्रिकेट प्रेमियों को बेहद ही बेसब्री से इसका इंतजार है.

Trending news