अमेरिका के इस गोल्फर का 86 साल की उम्र में निधन, 20 बार जीता था PGA टूर
Advertisement

अमेरिका के इस गोल्फर का 86 साल की उम्र में निधन, 20 बार जीता था PGA टूर

यूएस के मशहूर गोल्फर डग  सेंडर्स ने अमेरिका के ह्यूस्टन में आखिरी सांस ली, 20 बार पीजीए टूर के अलावा सेंडर्स 20 बार उपविजेता भी रहे थे.

डग सेंडर्स का जन्म अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के सेडरटाउन में हुआ था.(फोटो-Reuters)

न्यूयॉर्क: अपने करियर में 20 बार पीजीए टूर का खिताब जीत चुके पूर्व पेशेवर गोल्फर डग सेंडर्स (Doug Sanders) का निधन हो गया. वह 86 साल के थे. पीजीए की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, गोल्फ जगत में 'पीकॉक आफ द फेयरवेज' के नाम से मशहूर सेंडर्स का रविवार को ह्यूस्टन में निधन हो गया.

  1. गोल्फर डग सेंडर्स का निधन
  2. 86 साल की उम्र में निधन.
  3. 20 बार जीता था PGA टूर.

20 बार पीजीए टूर के अलावा सेंडर्स 20 बार उपविजेता भी रहे. इनमें चार मुख्य चैंपियनशिप भी शामिल है जोकि 1595 का पीजीए चैंपियनशिप, 1961 का अमेरिकी ओपन और 1966 तथा 1970 का ओपन चैंपियनशिप भी है. सैंडर्स को यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लॉरिडा से स्कॉलरशिप भी मिली थी. 

यह भी पढ़ें- जब वसीम अकरम को हुआ अपने से 17 साल छोटी विदेश लड़की से प्यार

सेंडर्स मुख्य चैंपियनशिप में बिना जीते ही 13 बार टॉप 10 में रहे. उन्होंने 1956 में कनाडा ओपन के रूप में अपना एमेच्योर खिताब जीता था. वहीं साल 1961 में उन्होंने 5 जीत अपने नाम की. सैंडर्स का जन्म अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के सेडरटाउन में एक बेहद गरीब परिवार में हुआ था. वो अपने माता पिता की चौथी संतान थे, उनका घर गोल्फ कोर्स के पास था, यहीं से उन्होंने गोल्फर बनने का ख्वाब देखा.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news