पंजाब में कबड्डी लीग में घुसपैठ कर रहे गैंगस्टर, बना रहे खुद का फेडरेशन

पंजाब में ड्रग माफिया और गैंगस्टर अब खेलों में भी अपनी दखल बढ़ा रहे हैं. 

पंजाब में कबड्डी लीग में घुसपैठ कर रहे गैंगस्टर, बना रहे खुद का फेडरेशन
प्रो कबड्डी लीग के एक मैच का फाइल फोटो.

चंडीगढ़: पंजाब में ड्रग माफिया का प्रभाव लगातार बढ़ रहा है. अब ये गैंगस्टर खेलों में भी अपनी दखल बढ़ा रहे हैं. नॉर्थ इंडिया सर्कल स्टाल कबड्डी फेडरेशन (North India Circle Style Kabaddi Federation) ने इस मामले की शिकायत राज्य के डीजीपी से की है. फेडरेशन का कहना है कि गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया कबड्डी लीग में अपना पैसा लगा रहा है. पंजाब में कबड्डी के साथ-साथ सर्कल कबड्डी काफी लोकप्रिय है. 

नॉर्थ इंडिया सर्किल कबड्डी फेडरेशन ने खेलों में गैंगस्टरों की एंट्री पर डीजीपी को पत्र लिखा है. इसमें कहा गया है कि ड्रग माफिया और गैंगस्टर कबड्डी फेडरेशंस को तोड़ रहे हैं. साथ ही वे नए फेडरेशन भी बना रहे हैं. इससे कबड्डी के खिलाड़ी ड्रग्स की जाल में फंसते जा रहे हैं. ये गैंगस्टर पहले खिलाड़ियों को ड्रग्स की लत लगाते हैं. फिर उन्हें धमकाकर अपनी ओर करने की कोशिश करते हैं. 

इस पत्र में राजनेताओं से भी कबड्डी की मदद के लिए सामने आने की अपील की गई है, ताकि इस खेल से ड्रग माफिया का जाल तोड़ा जा सके. राज्य के मंत्री सुखजिंदर रंधावा पहले ही अकाली नेता बिक्रम मजीठिया पर गैंगस्टरों से संपर्क में रहने का आरोप लगा चुके हैं.