वर्ल्ड कप में हैट्रिक बनाने वाले डुमिनी पहले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर बने

दक्षिण अफ्रीका के पार्ट टाइम स्पिनर जेपी ड्यूमिनी ने श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक लेने का कारनामा कर दिखाया। उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड कप के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट चटकाए।

वर्ल्ड कप में हैट्रिक बनाने वाले डुमिनी पहले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर बने

सिडनी : हरफनमौला जीन पॉल डुमिनी विश्व कप में हैट्रिक जमाने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले और कुल नौवें गेंदबाज बन गए जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ आज क्वार्टर फाइनल में यह कमाल किया । इस विश्व कप में उनके अलावा इंग्लैंड के स्टीवन फिन ने हैट्रिक बनाई है । डुमिनी ने नौ ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लिये । उन्होंने श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ( 19 ), नुवान कुलशेखरा ( 1 ) और थरिंडु कुशाल ( 0 ) को आउट किया । सबसे पहले 33वें ओवर में उन्होंने मैथ्यूज को आउट किया और फिर 35वें ओवर में कुलशेखरा और कुशाल को पवेलियन भेजा ।

विश्व कप में हैट्रिक बनाने वाले वह नौवें गेंदबाज हो गए । पाकिस्तान के सकलेन मुश्ताक ( 1999 ) के बाद वह यह कारनामा करने वाले पहले स्पिनर हैं । विश्व कप में हैट्रिक बनाने वाले गेंदबाजों में भारत के सिर्फ चेतन शर्मा का नाम है जिन्होंने 1987 में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी ।