close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Shooting: इलावेनिल का ‘अनोखा डबल’, मेहुली के साथ गोल्ड जीता और उन्हीं को हराया भी

इलावेनिल, मेहुली और श्रेया अग्रवाल की तिकड़ी ने जूनियर विश्व कप (ISSF Junior World Cup 2019) में टीम इवेंट का स्वर्ण पदक हासिल किया. 

Shooting: इलावेनिल का ‘अनोखा डबल’, मेहुली के साथ गोल्ड जीता और उन्हीं को हराया भी
इलावेनिल वालारिवान गोल्ड मेडल जीतने के बाद. (फोटो: IANS)

सुहल (जर्मनी): भारत की इलावेनिल वालारिवान (Elavenil Valarivan) ने निशानेबाजी के जूनियर विश्व कप (ISSF Junior World Cup 2019) में गोल्ड मेडल अपने पास रखा है. उन्होंने सोमवार को 10 मीटर एयर राइफल (10m air rifle) के इवेंट में हमवतन मेहुली घोष (Mehuli Ghosh) को 1.4 अंकों के अंतर से हराया. इलावेनिल और मेहुली ने श्रेया अग्रवाल (Shreya Agarwal) के साथ मिलकर टीम इवेंट का स्वर्ण पदक भी हासिल किया. 

इलावेनिल वालारिवान ने फाइनल में 251.6 का स्कोर किया. उन्होंने क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहने वाली मेहुली घोष को दूसरे स्थान पर ही रोक दिया गया. फ्रांस की मारियाने मुलर के हिस्से कांस्य पदक आया. 

यह भी पढ़ें: भारत के इस खिलाड़ी को पाकिस्तान की मेजबानी पसंद, कहा- उससे खेलने में परेशानी नहीं

इलावेनिल और मेहुली ने श्रेया अग्रवाल के साथ 625.4 के स्कोर के साथ टीम स्पर्धा का स्वर्ण भी हासिल किया. इन तीनों ने मिलकर 1883.3 का स्कोर किया जो जूनियर विश्व रिकार्ड भी है. इसी के साथ भारत ने इस टूर्नामेंट में पदक तालिका में पहला स्थान हासिल किया है. भारत के हिस्से छह स्वर्ण, छह रजत और दो कांस्य पदक आए हैं. 

रूस और नार्वे को दो स्वर्ण पदक मिले हैं. चीन, ऑस्ट्रिया, थाईलैंड और जर्मनी के हिस्से एक-एक स्वर्ण पदक आया. जूनियर पुरुष ट्रैप इवेंट में भोवनेश मेहंदीरत्ता ने 116 का स्कोर किया लेकिन फाइनल में जाने से तीन अंक से चूक गए.